Murder in Lucknow: सिगरेट पीने से मना करने पर किशोर ने कर दी दोस्त की हत्या, गला दबाकर काटी हाथ की नस

बीते आठ मई को लापता हुए सौरभ (13) का खून से लथपथ शव सोमवार को गांव के बाहर खंडहर में ईंटों के ढेर के नीचे दबा मिला। पड़ोस में रहने वाले उसके दोस्त ने ही गला दबाने के बाद दोनों हाथों की नस काटकर उसकी हत्या की थी।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 04:46 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 05:33 PM (IST)
Murder in Lucknow: सिगरेट पीने से मना करने पर किशोर ने कर दी दोस्त की हत्या, गला दबाकर काटी हाथ की नस
लखनऊ के गुडंबा क्षेत्र में दो दिन से लापता किशोर का खंडहर में खून से पथपथ मिला शव।

लखनऊ, जेएनएन। 13 साल के बच्चे ने अपने 15 साल के दोस्त को सिगरेट पीने को मना किया तो उसने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। ये दिल दहला देने वाला सनसनी खेज मामला लखनऊ के गुडंबा क्षेत्र का है। जहां बीते आठ मई को लापता हुए सौरभ (13) का खून से लथपथ शव सोमवार को गांव के बाहर खंडहर में ईंटों के ढेर के नीचे दबा मिला। पड़ोस में रहने वाले उसके दोस्त ने ही गला दबाने के बाद दोनों हाथों की नस काटकर उसकी हत्या की थी। पुलिस ने हत्यारोपित 15 वर्षीय उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया। 

दोस्त ने पुलिस को गुमराह करने के लिए सुनाई कहानी: मूल रूप से बाराबंकी निवासी निरंकार यहां गुडंबा गांव में कच्ची बस्ती में परिवार के साथ रहते हैं। घर खर्च चलाने के लिए निरंकार मजदूरी करते हैं। इंस्पेक्टर गुडंबा फरीद अहमद ने बताया कि निरंकार का बेटा सौरभ शुक्रवार से लापता था। निरंकार की तहरीर पर उसकी गुमशुदगी दर्ज कर ली गई थी। निरंकार के मुताबिक बेटा शुक्रवार शाम घर से खेलने के लिए निकला था। इसके बाद उसका कुछ पता न चला। इंस्पेक्टर ने बताया कि पड़ताल की गई तो जानकारी हुई कि सौरभ पड़ोस में रहने वाले अपने 15 वर्षीय एक दोस्त के साथ देखा गया था। इस पर उसके दोस्त से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि दोनों गांव में ही एक खंडहर नुमा मकान में बैठे थे। वहीं खेल रहे थे। इसके बाद वह चला आया था और फिर सौरभ कहां गया इसकी जानकारी उसे नहीं हैं। इस दौरान पुलिस को सौरभ के दोस्त के खिलाफ कई साक्ष्य मिलें। पड़ोस में रहने वाले लोगों ने बताया कि सौरभ को खंडहर नुमा प्लाट से सौरभ को आते नहीं देखा गया सिर्फ जाते ही देखा गया। उसके बाद फिर उसके दोस्त से पूछताछ हुई तो हत्याकांड खुल गया। 

सिगरेट पीने की शिकायत मम्मी से करने पर मार डाला था: इंस्पेक्टर ने बताया कि सौरभ के दोस्त से पूछताछ में पता चला कि दोनों ही बैठे खंडहर नुमा मकान में बैठे थे। सौरभ दोस्त से मोबाइल लेकर गेम खेल रहा था। जबकि उसका दोस्त सिगरेट पी रहा था। सौरभ ने दोस्त से कहा कि सिगरेट पीना बुरी बात है। तुम्हारी मम्मी से इसकी शिकायत करेंगे। उसका दोस्त गुस्सा गया और मोबाइल छीन लिया। उसके दोस्त को लगा कि अगर सौरभ ने उसकी शिकायत कर दी तो घर पर पिटाई होगी उसकी। इस पर दोस्त का सौरभ से झगड़ा हो गया। झगड़े के दौरान दोस्त ने सौरभ का गला दबा दिया। सौरभ अचेत हो गया। इसके बाद वह ब्लेड लेकर आया उसके दोनों हाथों की नस काट दी और शव ईंटों के ढेर के नीचे छुपा दिया। इंस्पेक्टर ने बताया कि हत्यारोपित किशोर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी