शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने खून से सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र, जानिए पूरा मामला

69000 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने खून से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। उनकी मांग है कि भर्ती परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को 68500 रिक्त पदों पर नियुक्ति दी जाए। राष्ट्रपति व राज्यपाल को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु का आदेश देने की मांग की है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:44 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:45 PM (IST)
शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने खून से सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र, जानिए पूरा मामला
शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने खून से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश सरकार ने भले ही बेसिक शिक्षा विभाग के प्रकरणों का निस्तारण करने के लिए उच्च स्तरीय कमेटी बना दी हो लेकिन, अभ्यर्थी आंदोलन खत्म करने को तैयार नहीं है। सोमवार को 69000 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने खून से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। उनकी मांग है कि भर्ती परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को 68500 रिक्त पदों पर नियुक्ति दी जाए। राष्ट्रपति व राज्यपाल को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु का आदेश देने की मांग की है।

असल में, बेसिक शिक्षा निदेशालय पर चार महीने से अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे हैं। अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र लिखा है कि अभ्यर्थी चार माह से भूख-प्यास सहते हुए धरना दे रहे हैं। हमारी भूल को क्षमा करें और एक लाख 37 हजार 500 के समस्त रिक्त पदों पर हम योग्य अभ्यर्थियों को नियुक्ति दिलाएं। पत्र में अभ्यर्थियों ने कहा कि शिक्षकों के पद खाली दावेदार उपलब्ध तो आनाकानी क्यों की जा रही है।

पत्र मुख्यमंत्री को फैक्स और ईमेल के माध्यम से भेजा गया है। अभ्यर्थियों ने यह भी लिखा है कि अभी तक हमें सिर्फ लाठियां और साथियों को जेल मिली है। हमारी योग्यता शिक्षक बनने की है जेल में डालने की नहीं। 68500 शिक्षक भर्ती की रिक्त 22000 सीट 69000 भर्ती में जोड़ा जाएं।

अभ्यर्थियों ने राष्ट्रपति और राज्यपाल को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की मांग की है। 39 अभ्यर्थियों ने राष्ट्रपति को व 45 अभ्यर्थियों ने राज्यपाल को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु मांगी है। पत्र में भर्ती में न्याय देने अन्यथा इच्छा मृत्यु देने की गुहार लगाई है। मांगे न माने जाने व पुलिस की ओर से लाठीचार्ज करने से 61 अभ्यर्थियों को जेल भेजे जाने से अभ्यर्थी नाराज हैं।

chat bot
आपका साथी