रायबरेली में सात साल की मासूम छात्रा के साथ शिक्षक ने की अश्लीलता, पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज

परिवारजन जब कमरे से दूर हुए तो श‍िक्षक ने शोर होने की बात कहकर दरवाजा बंद लिया। इसके बाद बच्ची के साथ गलत हरकत करना शुरू कर दिया। बच्ची ने विरोध किया तो वह भाग निकला। शिक्षक के जाने के बाद पीड़िता ने पूरी बात स्वजन को बताई।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:32 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:39 AM (IST)
रायबरेली में सात साल की मासूम छात्रा के साथ शिक्षक ने की अश्लीलता, पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज
रायबरेली के कोतवाली ऊंचाहार क्षेत्र का मामला, पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर भेजा जेल।

रायबरेली, जेएनएन। घर पर ट्यूशन पढ़ाने आए शिक्षक ने गुरु-शिष्य के रिश्ते को कलंकित कर दिया। उसने सात साल की छात्रा के साथ अश्लील हरकत कर डाली। अभिभावकों की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित को पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया। ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के दुर्गाबक्श का पुरवा गांव निवासी फूलचंद्र साेमवार को एक घर में ट्यूशन पढ़ाने पहुंचा। परिवारजन उसे जलपान कराकर अपने काम में लग गए। अलग कमरे में वह सात साल की बच्ची को पढ़ाने लगा।

परिवारजन जब कमरे से दूर हुए तो उसने शोर होने की बात कहकर दरवाजा बंद लिया। इसके बाद बच्ची के साथ गलत हरकत करना शुरू कर दिया। बच्ची ने विरोध किया तो वह भाग निकला। शिक्षक के जाने के बाद पीड़िता ने पूरी बात स्वजन को बताई। मामला संगीन होने के नाते पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्राम सेक्सुअल अफेंसेस एक्ट (पॉक्सो) के तहत मामला पंजीकृत करके जेल भी भेज दिया।

कोतवाल विनोद कुमार सिंह ने बताया कि पॉक्सो एक्ट में प्राइवेट शिक्षक की गिरफ्तारी हुई है। प्रारंभिक जांच में आरोपित पर लगाए गए आरोप सही मिले हैं। जल्द ही इस मामले में चार्जशीट भी दाखिल कर दी जाएगी, जिससे आरोपित को शीघ्र सजा मिल सके।

अभिभावक करें निगरानी

बच्चों को स्कूल या घर पर बंद कमरे में अकेले न छोड़ें। ट्यूशन पढ़ाने के लिए शिक्षकों का चयन चरित्र के बारे में जानकारी करने के बाद करें। बच्चों को हाल या आंगन पढ़ाने की व्यवस्था करें। शिक्षक की गतिविधियों की निगरानी जरूर करें। 
chat bot
आपका साथी