लखनऊ पुलिस की सक्रियता से डरा तांत्रिक बाबा, छात्रा के खाते में लौटाए आठ लाख अस्सी हजार रुपये

लामार्ट की छात्रा को जिन्नातों का भय दिखाकर 8.80 लाख रुपये ठगे जाने के मामले में महानगर पुलिस को सफलता मिल गई। पुलिस ने पंजाब के जालंधर में रहने वाले तांत्रिक बाबा के घर दबिश दी जिससे वह डर गया। हालांकि इस दौरान पुलिस ने उसकी पत्नी को पकड़ लिया।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 08:39 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 01:42 PM (IST)
लखनऊ पुलिस की सक्रियता से डरा तांत्रिक बाबा, छात्रा के खाते में लौटाए आठ लाख अस्सी हजार रुपये
पुलिस के मुताबिक बीते अगस्त माह में छात्रा के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लामार्ट की छात्रा को जिन्नातों का भय दिखाकर 8.80 लाख रुपये ठगे जाने के मामले में महानगर पुलिस को सफलता मिल गई। पुलिस ने पंजाब के जालंधर में रहने वाले तांत्रिक बाबा के घर दबिश दी जिसके बाद वह डर गया। पुलिस की छापेमारी के दौरान वह भाग निकला तो पुलिस ने उसकी पत्नी को पकड़ लिया। पुलिस का दबाव बढ़ता देख तांत्रिक बाबा डर गया और उसने छात्रा की मां के बैंक खाते में ठगी के 8.80 लाख रुपये लौटा दिये। इसके बाद पुलिस उसकी पत्नी को नोटिस देखर चली आयी।

इंस्पेक्टर महानगर प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि छात्रा को तंत्र मंत्र और जिन्नातों का भय दिखाकर बीते दिनों जालंधर निवासी तांत्रिक विजय कुमार भार्गव ने 8.80 लाख रुपये ठग लिए थे। विजय ने यह रुपये अपने और साथी मुकेश शर्मा के खाते में ट्रांसफर कराए थे। सर्विलांस टीम की मदद से नंबर ट्रेस किया गया तो उसकी लोकेशन मिली। इसके बाद पुलिस ने जिन खातों में रकम ट्रांंसफर हुई उसका पता लगाया। फिर जालंधर पुलिस की मदद से विजय के घर पर दबिश दी गई। दबिश के दौरान विजय भाग निकला। पुलिस ने उसकी पत्नी को पकड़ा। पत्नी को सारी बात बताई गई तो उसने फोन पर विजय से बात कराई। खुद को फंसता देख विजय डर गया। उसने छात्रा के बैंक खाते में सारे रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद पुलिस टीम विजय की पत्नी को नोटिस देकर लौट आयी। विजय की पत्नी शिक्षिका है। विजय ज्योतिष है। वह लोगों को फंसाकर ठगी करता है। 

डरा धमकाकर तांत्रिक ने ऐंठे थे रुपयेः पुलिस के मुताबिक बीते अगस्त माह में छात्रा के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था। जून माह में छात्रा ने wazifa get rid of mental disorders and love yourself नाम से इंटरनेट पर सर्च किया तो एक वेबसाइट खुली। इसके बाद उसकी तांत्रिक बाबा विजय से बात शुरू कि। विजय ने छात्रा को डरा दिया उसके ऊपर जिन्नातों का साया बताया। इसके बाद रुपयों की मांंग की। छात्रा के विरोध पर उसे धमकी दी। छात्रा समेत पूरे परिवार को तंत्र मंत्र से जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद छात्रा ने मौलवी के बताए गए बैंक खाते में रुपये डालना शुरू किए। छात्रा ने मौलवी के दो खातों में 8.80 लाख रुपये ट्रांसफर किए थें। इसके बाद छात्रा ने अपने परिवारीजन को मामले की जानकारी दी थी। पिता ने मुकदमा दर्ज कराया। अधिकारियों के आदेश पर पुलिस की कई टीमें गठित की गईं। लोकेशन और बैंक डिटेल के आधार पर तांत्रिक को को पुलिस ने खोज निकाला।

chat bot
आपका साथी