लखनऊ में मामूली झगड़े के बाद गई मिठाई के व्यापारी की जान, जानिए क्या है पूरा मामला

लखनऊ के इंदिरानगर में आम्रपाली चौराहे के पास मिठाई की दुकान के संचालक नरेश गुप्ता की रविवार को हार्ट अटैक से मौत हो गई। कुछ देर पहले उनके बेटे का पड़ोस स्थित बाहुबली साड़ी शोरूम के मालिक से विवाद हुआ था।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 08:18 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 10:39 PM (IST)
लखनऊ में मामूली झगड़े के बाद गई मिठाई के व्यापारी की जान, जानिए क्या है पूरा मामला
एडीसीपी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। इंदिरानगर में आम्रपाली चौराहे के पास मिठाई की दुकान के संचालक नरेश गुप्ता की रविवार को हार्ट अटैक से मौत हो गई। कुछ देर पहले उनके बेटे का पड़ोस स्थित बाहुबली साड़ी शोरूम के मालिक से विवाद हुआ था। नरेश की मौत से आक्रोशित उनके परिवारीजन ने चौराहे पर शव रखकर आरोपित व्यापारी के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर सड़क जाम कर दी और हंगामा किया। बवाल बढ़ता देख पुलिस ने साड़ी शोरूम के मालिक समेत दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। 

इंदिरानगर सेक्टर 22 निवासी नरेश गुप्ता की आम्रपाली चौराहे पर मिठाई की दुकान है। दुकान का काम उनका बेटा निखिल भी देखता है। पड़ोस में ही बाहुबली साड़ी के नाम से आलोक जैन का शोरूम है। एडीसीपी प्राची सिंह के मुताबिक निखिल और साड़ी शोरूम के मालिक की बेटी दोनों दोस्त हैं। शनिवार को आलोक ने बेटी के मोबाइल पर निखिल के मैसेज देखे थें। रविवार को जब दुकान खुली तो निखिल और आलोक जैन के बीच नोकझोंक शुरू हो गई। यह देख आलोक के कर्मचारी भी निखिल से गाली-गलौज करने लगे। इस बीच नरेश भी दुकान में पहुंचे। लोगों का कहना है कि नरेश ने निखिल को पीट दिया। इसके बाद नरेश की हालत बिगड़ गई। वह गिर गए। नरेश को आस पड़ोस के लोगों की मदद से निखिल अस्पताल लेकर पहुंचा। जहां, डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

नरेश की मौत की सूचना मिलते ही उनके घर वाले भी आ गए। उन्होंने आलोक शर्मा और उनके कर्मचारियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की और सड़क जाम कर दिया। नरेश के परिवारीजन ने शव को भी सड़क पर रख दिया। बवाल की सूचना पर इंस्पेक्टर महानगर और अन्य पुलिस अधिकारी पहुंचे। उन्होंने हंगामा कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इसके बाद इंस्पेक्टर ने परिवारीजन की तहरीर पर अलोक जैन समेत तीन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया। एडीसीपी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी। मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी