Income Tax Raid in Lucknow : लखनऊ के चौक में सराफा कारोबारी के चार ठिकानों पर आयकर का छापा, कई दस्तावेज खंगाले

Income tax Raid आयकर विभाग की चार अलग-अलग टीमें एक साथ पुलिस बल के साथ चौक के बड़े सराफा कारोबारी के ठिकानों पर पहुंची। दो शोरूम के साथ दो घरों में भी दस्तावेज खंगाल रही आयकर विभाग की टीम। सर्वे में सहयोग न करने पर छापेमारी की कार्रवाई शुरू।

Divyansh RastogiMon, 14 Dec 2020 06:13 PM (IST)
लखनऊ : दो शोरूम के साथ दो घरों पर दस्तावेज खंगाल रही आयकर विभाग की टीम।

लखनऊ, जेएनएन। आयकर विभाग की चार अलग-अलग टीमें सोमवार दोपहर चौक के सराफा कारोबारी कैलाश चंद जैन के ठिकानों पर सर्वे के लिए पहुंचीं। टीम ने उनके बेटे आदीश कुमार जैन और सिद्धार्थ जैन के शोरूम व दो आवासों पर लेन-देन से जुड़े दस्तावेज जब्त कर लिए। आयकर विभाग को अब तक सर्वे में कई गड़बडिय़ों के संकेत मिले हैं। आयकर अफसरों का कहना है कि कारोबारी जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। इसलिए अतिरिक्त टीमें व पुलिस बल बुलाकर सर्वे की जगह छापेमारी की कार्रवाई शुरू की गई।

उधर, जैन परिवार के यहां सर्वे की कार्रवाई शुरू होते ही बाकी चौक सराफा बाजार में हलचल मच गई। कई कारोबारी अपने शोरूम बंद कर चले गए। चौक सराफा एसोसिएशन के प्रवक्ता डॉ. राजकुमार वर्मा ने बताया कि व्यापारियों ने आयकर टीम से संपर्क साधा था, मगर उन्होंने किसी भी कार्रवाई की पुष्टि नहीं की। हालांकि, देर शाम तक आयकर विभाग ने कैलाश चंद्र जैन के प्रतिष्ठान पर कई दस्तावेजों की पड़ताल पूरी कर ली थी। जल्द ही उनसे इस बाबत पूछताछ शुरू होगी। 

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.