Weather Update in Lucknow: गणतंत्र दिवस पर मौसम भी मेहरबान, परेड का स्‍वागत कर बादलों में छुपे सूर्यदेव

मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ी इलाकों से आ रही सर्द हवाओं के चलते न्यूनतम तापमान सोमवार के मुकाबले दो डिग्री नीचे आकर 8.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सोमवार के मुकाबले दो डिग्री कम रहा। वहीं सुबह 930 बजे के करीब अधिकतम तापमान 11.4 रिकॉर्ड हुआ।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 10:58 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 10:58 AM (IST)
Weather Update in Lucknow: गणतंत्र दिवस पर मौसम भी मेहरबान, परेड का स्‍वागत कर बादलों में छुपे सूर्यदेव
सुबह कोहरे के बाद खिली धूप ने सबका स्वागत किया और नई ऊर्जा से भर दिया।

लखनऊ, जेएनएन। सोमवार सीजन का सबसे ठंडा दिन था और उम्मीद थी कि इसका असर मंगलवार को भी दिखाई देगा। लेकिन गणतंत्र दिवस पर मौसम भी मेहरबान रहा। सुबह कोहरे के बाद खिली धूप ने सबका स्वागत किया और नई ऊर्जा से भर दिया। हालांकि उत्तर-पश्चिमी हवाओं का असर दिखाई दे रहा था। ठंड अपनी जगह कायम थी। लेकिन धूप ने बड़ी राहत दी।

मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ी इलाकों से आ रही सर्द हवाओं के चलते न्यूनतम तापमान सोमवार के मुकाबले दो डिग्री नीचे आकर 8.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सोमवार के मुकाबले दो डिग्री कम रहा। वहीं सुबह 9:30 बजे के करीब अधिकतम तापमान 11.4 रिकॉर्ड हुआ।

उम्मीद की जा रही है कि दिन में खिली धूप से तापमान में वृद्धि होगी और ठंड से कुछ राहत मिलेगी। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि अगले तीन दिन मौसम ऐसा ही रहने की उम्मीद है। सुबह कोहरा रहेगा और दिन में मौसम साफ हो जाएगा हालांकि उत्तरी पश्चिमी हवाएं गलन का अहसास कराएंगी।

सोमवार को मौसम के तेवर बेहद कड़े थे। दिन भर धूप की झलक नहीं दिखाई पड़ी। अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री से अधिक लुढ़क कर 15.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। ऐसे में मंगलवार को मौसम के इस बदलाव का सभी ने स्वागत किया। गणतंत्र दिवस के अवसर पर जगह-जगह झंडारोहण कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने शिरकत की अवकाश होने और मौसम साफ होने के कारण सुबह से ही शहर में चहल-पहल दिखी। 

chat bot
आपका साथी