कर्मचारी के कहने पर UPSSSC परिसर में युवक ने किया आत्महत्या का प्रयास

गोमतीनगर के पिकप भवन स्थित उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की घटना। 2016 में हुई भर्ती का परीक्षा परिणाम घोषित न होने के कारण साथियों संग कर रहा था प्रदर्शन।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 09:06 AM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 09:06 AM (IST)
कर्मचारी के कहने पर UPSSSC परिसर में युवक ने किया आत्महत्या का प्रयास
कर्मचारी के कहने पर UPSSSC परिसर में युवक ने किया आत्महत्या का प्रयास

लखनऊ, जेएनएन। गोमतीनगर में पिकप भवन स्थित उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग परिसर में गुरुवार दोपहर कर्मचारी के कहने पर एक युवक ने फांसी का फंदा लगाकर जान देने की कोशिश की। युवक समेत बड़ी संख्या में अन्य लोग वर्ष 2016 में आयोजित ऑडिटर भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित न होने के कारण प्रदर्शन कर रहे थे। इस बीच एक कर्मचारी ने युवक से जान दे देने की बात कही तो उसने तार से फंदा लगाकर फांसी लगाने का प्रयास किया।

पुलिस के मुताबिक उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा वर्ष 2016 में ऑडीटर के पदों पर भर्ती निकली थी। जिसमे बड़ी संख्या में शिक्षित बेरोजगारों ने आवेदन किया था। युवक समेत अन्य लोग साक्षात्कार भी दे चुके थे। आरोप है कि इसके बाद भी परीक्षा परिणाम की घोषणा नहीं की गई थी। इससे नाराज आवेदक अक्सर आयोग के कार्यालय में धरना-प्रदर्शन करते रहते हैं। गुरुवार को भी कुछ युवक कार्यालय पहुंचे और प्रदर्शन करने लगे।

इस दौरान एक युवक ने वहां मौजूद कर्मचारियों से परिणाम के बारे में पूछा तो दोनों के बीच बहस शुरू हो गई। कर्मचारी ने युवक से फांसी लगाकर जान देने की बात कह दी। आहत होकर एक युवक कार्यालय से बाहर निकला और परिसर में ही फंदा बनाकर लटक गया। उसे बचाकर लोहिया अस्पताल ले जाया गया। उधर, कार्यालय के कर्मचारियों का कहना है कि युवक और उसके साथी पूर्व नियोजित प्लान के तहत गले में फंदा डालकर आया था।

युवक ने गले से फंदा लपेटा तब उसके साथी जान बचाने के बजाए मोबाइल फोन कैमरे से वीडियो बना रहे थे। प्रभारी निरीक्षक राजीव द्विवेदी ने बताया कि सूचना है पूरे मामले की जांच की जा रही है। अभी तक थाने में लिखित में कोई तहरीर नहीं आयी है। वहीं यूपीएसएसएससी के अध्‍यक्ष अरुण सिन्हा ने बताया कि आयोग में परीक्षाओं के परिणाम में वेटिंग लिस्ट की व्यवस्था नहीं है।

chat bot
आपका साथी