Lucknow University: धार्मिक टिप्पणी के मामले में शिकायत करने वाले छात्र को मिली धमकी, पीड़ित ने चीफ प्राक्टर को दर्ज कराया लिखित बयान

लखनऊ विश्वविद्यालय के एमए राजनीति विज्ञान द्वितीय सेमेस्टर के वाट्सएप ग्रुप पर धार्मिक और जातीय टिप्पणी की शिकायत करने वाले छात्र को धमकी दी गई है। गुरुवार को इसका आडियो वायरल हुआ। आरोप है कि टिप्पणी करने वाले ने ही धमकी दी है।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:54 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:54 AM (IST)
Lucknow University: धार्मिक टिप्पणी के मामले में शिकायत करने वाले छात्र को मिली धमकी, पीड़ित ने चीफ प्राक्टर को दर्ज कराया लिखित बयान
लविवि के चीफ प्राक्टर प्रो. दिनेश कुमार ने बताया कि आदित्य के घर पर नोटिस भेजा गया था।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ विश्वविद्यालय के एमए राजनीति विज्ञान द्वितीय सेमेस्टर के वाट्सएप ग्रुप पर धार्मिक और जातीय टिप्पणी की शिकायत करने वाले छात्र को धमकी दी गई है। गुरुवार को इसका आडियो वायरल हुआ। आरोप है कि टिप्पणी करने वाले ने ही धमकी दी है। पीड़ित छात्र ने चीफ प्राक्टर के पास लिखित बयान दर्ज कराए हैं। बीते दिनों वाट्सएप ग्रुप पर एक छात्र ने धर्म और जातीय टिप्पणी की थी। इसकी शिकायत 25 जुलाई को दूसरे छात्रों ने लविवि से की। इसके बाद पांच सदस्यीय कमेटी ने जांच शुरू कर दी। 

गुरुवार को इस संबंध में एक आडियो वायरल हुआ। जिसमें शिकायत करने वाले छात्र को धमकी दिए जाने का आरोप है। चीफ प्राक्टर प्रो. दिनेश कुमार ने बताया कि शिकायत करने वाले छात्र के साथ ग्रुप के दो अन्य छात्रों ने बयान दर्ज कराए हैं। धमकी दिए जाने की जानकारी भी मिली है। यह जांच करवाई जा रही है कि किस नंबर से यह काल आई थी। उन्होंने बताया कि टिप्पणी करने वाले छात्र को भी नोटिस देकर जवाब मांगा गया है।

पिता देने पहुंचे स्पष्टीकरणः प्राचीन भारतीय इतिहास विभाग के वाट्सएप ग्रुप पर अश्लील मैसेज भेजने के मामले में बीए तृतीय वर्ष का छात्र आदित्य सिंह जेल में है। लविवि के चीफ प्राक्टर प्रो. दिनेश कुमार ने बताया कि आदित्य के घर पर नोटिस भेजा गया था। उसके पिता गुरुवार को स्पष्टीकरण लेकर आए थे। उनका कहना है कि बेटे का मेडिकल कालेज से काफी दिनों से इलाज चल रहा है। इसलिए निष्कासन न किया जाए। चीफ प्रॉक्टर का कहना है कि जेल से आने के बाद आदित्य से जवाब लिया जाएगा। उसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।

छात्र को पीटने का आरोपः एमपीएड प्रथम सेमेस्टर के छात्र प्रकाश सिंह ने शारीरिक शिक्षा विभाग के अतिथि प्रवक्ता सहित दो अन्य छात्रों पर मारपीट का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत चीफ प्राक्टर से की गई। जिस पर उन्होंने आरोपित छात्रों को पूछताछ के लिए बुलाया। बीती 27 जुलाई को दोपहर में एमपीएड प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा थी। छात्र प्रकाश ङ्क्षसह का आरोप है कि परीक्षा के बाद उसके साथ मारपीट की गई। चीफ प्राक्टर प्रो. दिनेश कुमार का कहना है कि इन लोगों के बीच में वाट्सएप ग्रुप पर कुछ कहासुनी हुई थी। जिसके बाद छात्र ने परिसर में मारपीट की बात बताई है। इनमें एक छात्र विवि का नहीं है। जिनके नाम सामने आए हैं, उनसे बुलाकर पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी