गोरखपुर व दिल्ली रूट की बसों का ठहराव अब अवध बस स्टेशन पर, शहर में कम होगा ट्रैफिक का दबाव

गोरखपुर और दिल्ली से लखनऊ आने वाली बसें अब कमता अवध बस स्टेशन पर ठहराव लेंगी पहले से बसें कैसरबाग बस अड्डा रूकती थी। इससे शहर के अंदर यातायात के दवाब को कम किया जा सकेगा। रोडवेज बसों व अन्य डिपो को ये आदेश दे दिए गए हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 03:36 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 03:36 PM (IST)
गोरखपुर व दिल्ली रूट की बसों का ठहराव अब अवध बस स्टेशन पर, शहर में कम होगा ट्रैफिक का दबाव
गोरखपुर से लखनऊ आ रही रोडवेज बसें अब कमता अवध बस स्टेशन पर रूकेंगी।

लखनऊ, जेएनएन। गोरखपुर रूट से लखनऊ आ रही रोडवेज बसों का ठहराव अब कमता अवध बस स्टेशन पर होगा। अब पूर्वांचल से आने वाली बसें कैसरबाग बस अड्डा नहीं जाएंगी। वहीं सीतापुर के रास्ते दिल्ली से आने वाली बसें भी अवध बस स्टेशन होते हुए आगे की यात्रा पर जाएंगी। शहर के भीतर बढ़ते यातायात के दबाव के चलते दिल्ली व गोरखपुर रूट की बसें कैसरबाग बस अड्डे न आकर अवध बस स्टेशन पर ठहराव करेंगी। यहीं से वे आगे का सफर तय करेंगी। क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि कैसरबाग बस स्टेशन से दिल्ली और गोरखपुर की बसें अपनी समय सारणी से रवाना की जाएंगी। अन्य डिपो से कैसरबाग बस अड्डा आने वाली रोडवेज बसों को शहर के बाहर बनाए गए अवध बस स्टेशन पर ठहराव के आदेश दिए गए हैं।

यूपी-उत्तराखंड के बीच बस सेवा पहली से

 उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम और उत्तराखंड राज्य के बीच बस सेवा पहली अक्टूबर से शुरू हो जाएंगी। दोनों राज्यों से बस संचालन के बीच एनओसी मिल गई है। लिहाजा रोडवेज प्रशासन ने अंतरराज्यीय बस संचालन की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पहली अक्तूबर से उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों से 100 बसों का संचालन शुरू किया जाएगा। बसें उत्तराखंड राज्य के देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, हल्द्वानी, काठगोदाम व अल्मोड़ा आदि स्थानों के बीच चलाई जाएंगी।

सोमवार को उत्तराखंड सरकार की ओर से परिवहन निगम की बसों के संचालन की एनओसी आने के बाद बस आपरेशन शुरू किया जा रहा है। परिवहन निगम के मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) पीआर बेलवाॅरियर ने बताया कि जल्द ही बसों की समय सारणी और किराया तय कर दिया जाएगा। दोनों राज्यों की बसें एक दूसरे की सीमा में रोज सौ-सौ बसों का संचालन करेंगे। लखनऊ से देहरादून, हरिद्वार व हल्द्वानी के लिए सीधी बसें होंगी। इसके अलावा उत्तराखंड राज्य के विभिन्न शहरों के बीच बसों का संचालन शुरू होगा।

chat bot
आपका साथी