लखनऊ एसटीएफ ने बाराबंकी में पकड़ी मणिपुर से लाई गई स्‍मैक, ट्रक के पहिए के बीच छिपाकर हो रही थी स्‍मगल‍िंंग; दो गिरफ्तार

एसटीएफ लखनऊ ने सोमवार सुबह जिले के मोहम्मदपुर खाला थाना इलाके से दो तस्करों को गिरफ्तार कर मणिपुर से तस्करी कर प्रदेश में स्मैक खपाने के गिरोह का राजफाश किया है। दोनों आरोपित संभल जिले के हैं जिनके कब्जे से एक किलो 50 ग्राम स्मैक बरामद की गई है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:13 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:41 PM (IST)
लखनऊ एसटीएफ ने बाराबंकी में पकड़ी मणिपुर से लाई गई स्‍मैक, ट्रक के पहिए के बीच छिपाकर हो रही थी स्‍मगल‍िंंग; दो गिरफ्तार
लखनऊ एसटीएफ ने मणिपुर से छिपाकर लाई एक किलो स्‍मैक पकड़ी।

बाराबंकी, संवाद सूत्र। एसटीएफ लखनऊ ने सोमवार सुबह जिले के मोहम्मदपुर खाला थाना इलाके से दो तस्करों को गिरफ्तार कर मणिपुर से तस्करी कर प्रदेश में स्मैक खपाने के गिरोह का राजफाश किया है। दोनों आरोपित संभल जिले के हैं, जिनके कब्जे से एक किलो 50 ग्राम स्मैक बरामद की गई है। यह स्मैक खास तरीके से ट्रक की पहिया के धुरे में भरकर छिपाई गई थी।

एसटीएफ को मणिपुर से मादक पदार्थ लाकर उत्तर प्रदेश में नित नए-नए तरीके से छिपाकर सप्लाई किए जाने सूचना मिली रही थी। इसी क्रम में 17 अक्टूबर को एसटीएफ को अहम सूचना मिली। इसके बाद सोमवार सुबह एसटीएफ के निरीक्षक दिलीप कुमार तिवारी, एसआइ मनोज पांडेय, सिपाही रुद्र नारायण उपाध्याय, कौशलेंद्र, विजय वर्मा और अशोक ने बाराबंकी के मोहम्मदपुरखाला थाना के सूरतगंज कस्बे में स्थित फूलपुर चौराहे एक ट्रक को पकड़ा। इस पर सवार संभल जिले के नक्खासा थाना के कलाखेड़ा के मो. नाजीम और इमादुल मुल्क के सुनील कुमार को गिरफ्तार किया। दोनों से पूछताछ के बाद एसटीएफ ने मोहम्मदपुरखाला पुलिस टीम के साथ ट्रक की पिछली पहिया के धुरे को निकलवाया, जिसके बीच में भरकर छिपाई गई एक किलो 50 ग्राम स्मैक बरामद की है।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि यह लोग मणिपुर के इम्फाल में रहने वाले मुल्ला नामक व्यक्ति से स्मैक लाते थे। जो रोज नए नए तरीके से छिपाकर तस्करी की जाती थी। बरामद स्मैक को बरेली में सप्लाई करना था, जिसके बदले पकड़े गए आरोपितों को एक लाख रुपये मिलना था। दोनों पर मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेजा गया है।

पुलिस पिकेट के सामने चोरी, कोतवाली को जानकारी नहीं: पुलिस पिकेट के पास स्थित दो दुकानों से चोरों ने जनरेटर के अल्टीनेटर खोल कर चोरी कर लिए और पुलिस को भनक तक नहीं लगी। सुबह होने पर पीड़ितों ने मामले की तहरीर पुलिस को दी है। पुलिस मामले में कार्रवाई करने के बजाय चोरी से ही इन्कार कर रही है। घुंघटेर थाना के सरैया गांव के सलमान की बजगहनी चौराहे पर वेल्डिंग की दुकान है। रविवार रात चोरों ने दुकान के बाहर खड़े जनरेटर का अल्टीनेटर खोल कर चोरी कर ले गए। इसके बाद चोरों ने पास के जय बहादुर की दुकान को अपना निशाना बनाया। यहां भी चोरों ने दुकान के बाहर खड़े जनरेटर का अल्टीनेटर चोरी कर लिया, जबकि चंद कदमों की दूरी पर पुलिस पिकेट पर तैनात पुलिस कर्मियों को इसकी भनक तक नहीं लग सकी। सुबह जब दुकान खोलने पहुंचे दुकानदार को मामले की जानकारी हुई। पीड़ित दुकानदारों ने मामले की तहरीर पुलिस को दी है।

chat bot
आपका साथी