राफेल सौदे को लेकर राहुल के झूठ की बुनियाद पर बन रहा पुल ढह गयाः भाजपा सरकार

यूपी सरकार के प्रवक्ताओं ने राफेल प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को कांग्रेस के झूठ की हार बताया और कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष झूठ की बुनियाद पर जो पुल बना रहे थे, वह ढह गया।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 07:04 PM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 09:34 PM (IST)
राफेल सौदे को लेकर राहुल के झूठ की बुनियाद पर बन रहा पुल ढह गयाः भाजपा सरकार
राफेल सौदे को लेकर राहुल के झूठ की बुनियाद पर बन रहा पुल ढह गयाः भाजपा सरकार

जेएनएन, लखनऊ। राफेल प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पूरी भाजपा कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमलावर हो गई है। यूपी में भाजपा संगठन और सरकार की ओर से कहा गया है कि राफेल पर कांग्रेस के लोग लगातार झूठ बोलते रहे हैं। इसके लिए उन्हें सेना और जनता से माफी मांगनी चाहिए। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और यूपी सरकार के दोनों प्रवक्ताओं ने इसे कांग्रेस के झूठ की हार बताया और कहा कि सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी झूठ की बुनियाद पर घपलेबाजी का जो पुल बना रहे थे, वह ढह गया। जो विषय ही नहीं था, विपक्ष ने उसे मुद्दा बनाने की कोशिश की। इसके लिए उसे जनता को जवाब देना पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि सप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सौदे में कोई संदेह नहीं है।  

विपक्ष ने किया देश की सुरक्षा से खिलवाड़ 

सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने प्रयागराज में मीडिया से कहा कि राफेल सौदे में कोई घपलेबाजी न होने का निर्णय सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। इससे साफ हो गया है कि इस मसले पर घपलेबाजी का आरोप लगाकर विपक्ष देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहा था। कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड के मामले में क्रिश्चियन मिचेल और विजय माल्या को मोदी सरकार प्रत्यर्पण करके ला रही है। अब राहुल को अपने भ्रष्टाचार पर जवाब देना होगा। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव नतीजे के सवाल पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि राहुल बड़ी मुश्किल से नए-नए दूल्हा बने हैं। घोड़ी पर अभी चढ़ लेने दीजिए लेकिन लगाम न संभलने पर घोड़ी से बहुत जल्दी गिर जाएंगे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार राम मंदिर की हिमायती है, जबकि कांग्रेस के कपिल सिब्बल इसका विरोध कर रहे हैं। कुछ साधु-संतों के अद्र्धकुंभ को कुंभ कहे जाने के विरोध पर कहा कि उनसे भी मिलकर आशीर्वाद लिया जाएगा। 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से हार गया कांग्रेस का झूठ : केशव 

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि राफेल मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से कांग्रेस का झूठ हार गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुरक्षा के मुद्दे पर अफवाह फैलाने का कार्य किया और दुश्मनों के सामने देश को कमजोर करने की कोशिश की। केशव ने शुक्रवार को अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि राहुल गांधी को इस हरकत के लिए देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले से उनके मुंह पर करारा तमाचा लगाया है और 2019 में देश की जनता लगाएगी। केशव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में भाजपा भ्रष्टाचारमुक्त भारत बनाने की दिशा में आगे बढ़ गई है। 

राहुल पर तमाचा राफेल का फैसला : श्रीकांत

राज्य सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने राफेल विमान की डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए इसे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तमाचा करार दिया है। शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी को अब देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी खुद पूरी तरह से भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। उन्होंने कहा कि पांच हजार करोड़ रुपये की हेराफेरी के मामले में राहुल गांधी 50 हजार रुपये के मुचलके की जमानत पर रिहा चल रहे हैं, जबकि कांग्रेस सरकार में वित्त मंत्री रहे चिदंबरम का पुत्र पहले ही जेल जा चुका है। उन्होंने कहा कि राहुल ने राजनीतिक द्वेष की भावना से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कीचड़ उछाला है और अपने स्वार्थ के लिए दुनिया भर में देश की छवि को खराब किया है।

chat bot
आपका साथी