दिवंगत कर्मचारियों की याद में कैंडल मार्च 14 को, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद हर जिले में करेगा कार्यक्रम

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की शुक्रवार को वर्चुअल मीटिंग हुई। इसमें कोरोना संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले कर्मचारियों की याद में सोमवार को प्रदेश भर में शाम पांच से छह बजे के बीच परिषद द्वारा शोक सभा का आयोजन किया जायेगा।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 05:28 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:50 AM (IST)
दिवंगत कर्मचारियों की याद में कैंडल मार्च 14 को, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद हर जिले में करेगा कार्यक्रम
लखनऊ में शहीद स्मारक पर मोमबत्ती जलाकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की जाएगी।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले कर्मचारियों की याद में सोमवार को प्रदेश भर में शाम पांच से छह बजे के बीच राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद शोक सभा का आयोजन करेगा। प्रत्येक जिले में शहीद चौक पर मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी जाएगी। लखनऊ में शहीद स्मारक पर मोमबत्ती जलाकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की जाएगी। 

शुक्रवार को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष जेएन तिवारी ने वर्चुअल मीटि‍ंग में यह निर्णय लिया। बैठक में कर्मचारियों के विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा की गई। सरकारी विभागों में कर्मचारियों के खाली पड़े 3.8 लाख पदों को भरने की मांग उठाई गई। जेएन तिवारी ने बताया कि चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में 8556 पद, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत 28,622, प्राविधिक एवं व्यावसायिक शिक्षा विभाग में 365, पुलिस विभाग में 1.53 लाख, वित्त विभाग में 614, अधीनस्थ सेवा आयोग के माध्यम से भरे जाने वाले 1608, सहकारिता विभाग में 726, लोक सेवा आयोग के अधीन भरे जाने वाले 26,103, चिकित्सा शिक्षा विभाग में 1112, माध्यमिक शिक्षा व उच्च शिक्षा विभाग में 4615, नगर विकास विभाग में 700 व बेसिक शिक्षा विभाग में 1.23 लाख पद खाली चल रहे हैं। आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की सेवा नियमावली अभी तक लटकी हुई है। आठ जुलाई को प्रदेश भर में कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर कर्मचारी जन जागरण अभियान शुरू करेंगे। 

chat bot
आपका साथी