SSC Exam 2021: जुलाई में नया परीक्षा कैलेंडर जारी करेगा एसएससी, हर माह होंगी 2 से 3 भर्ती एग्जाम

SSC Exam 2021 एसएससी का नया परीक्षा कैलेंडर जुलाई के प्रथम सप्ताह में जारी किया जा सकता है। स्थगित व प्रस्तावित भर्ती परीक्षाओं की तारीखों में तालमेल बैठाने का काम चल रहा है। एसएससी का जोर है कि परीक्षाएं लगातार के बजाय कुछ दिनों के अंतराल में कराई जाएं।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:39 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:40 PM (IST)
SSC Exam 2021: जुलाई में नया परीक्षा कैलेंडर जारी करेगा एसएससी, हर माह होंगी 2 से 3 भर्ती एग्जाम
कर्मचारी चयन आयोग का नया परीक्षा कैलेंडर जुलाई के प्रथम सप्ताह में जारी किया जा सकता है।

राज्य ब्यूरो, प्रयागराज : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) का नया परीक्षा कैलेंडर जुलाई के प्रथम सप्ताह में जारी किया जा सकता है। स्थगित व प्रस्तावित भर्ती परीक्षाओं की तारीखों में तालमेल बैठाने का काम चल रहा है। एसएससी का जोर है कि परीक्षाएं लगातार के बजाय कुछ दिनों के अंतराल में कराई जाएं। हर महीने दो से तीन भर्ती परीक्षाएं कराने की योजना है। इसके तारीखों का निर्धारण होते ही कैलेंडर जारी कर दिया जाएगा।

कोरोना संक्रमण की स्थिति भयावह होने पर एसएससी ने अप्रैल से जून तक की समस्त परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था। कंबाइंड हायर सेकेंड्री (10+2) लेवल टियर-1 परीक्षा-2020 टियर-1, एसआइ-2019 पेपर-2, कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल टियर-1 परीक्षा-2020, असम राइफल्स में कांस्टेबल (जीडी) सीएपीएफएस, एनआइए, एसएसएफ और राइफलमैन (जीडी) परीक्षा-2021 जैसी परीक्षाएं स्थगित हुई हैं। इधर, स्थिति सामान्य होने पर परीक्षाएं कराने की कवायद शुरू कर दी गई है।

कर्मचारी चयन आयोग का जोर कोविड-19 के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों पर सख्ती बरतने पर भी है। इसके मद्देनजर परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाने पर भी मंथन चल रहा है, जिससे एक केंद्र पर अभ्यर्थियों की संख्या अधिक न होने पाए। वहीं, हाजिरी बायोमीट्रिक के बजाय मैनुअल कराई जाएगी। केंद्र के बाहर अभिभावक व अन्य लोगों के रुकने पर पाबंदी लगाई जाएगी।

यह भी पढ़ें : इंतजार खत्म, जुलाई व अगस्त में तीन शिक्षक भर्तियों की लिखित परीक्षा, यहां देखें पूरा कार्यक्रम...

chat bot
आपका साथी