Corona Vaccination: स्पुतनिक वी वैक्‍सीन के लिए देने पड़ेंगे 1145 रुपये, लखनऊ के मेदांता अस्पताल में म‍िलेगी सुव‍िधा

Sputnik V vaccine in Lucknow मेदांता के निदेशक डा. राकेश कपूर के मुताबिक कोरोना मरीजों को यहां बेहतर इलाज मुहैया कराया जा रहा है। टीकाकरण को भी बढ़ावा देने की दिशा में सारे प्रयास किए जा रहे हैं। स्पुतनिक-वी वैक्सीन का विकल्प भी लोग चुन सकेंगे।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 07:31 PM (IST) Updated:Sat, 26 Jun 2021 11:42 AM (IST)
Corona Vaccination: स्पुतनिक वी वैक्‍सीन के लिए देने पड़ेंगे 1145 रुपये, लखनऊ के मेदांता अस्पताल में म‍िलेगी सुव‍िधा
लखनऊ के मेदांता अस्पताल में आज से लगेगी वैक्सीन, पहले ही दिन सभी स्लॉट फुल।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। स्पुतनिक-वी वैक्सीन का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। राजधानी में शनिवार से कोवैक्सीन, कोविशील्ड के साथ-साथ स्पुतनिक-वी का विकल्प भी लोगों को मिलेगा। मेदांता अस्पताल में लोग स्पुतनिक-वी वैक्सीन लगवा सकते हैं। यह लखनऊ का पहला अस्पताल है जिसमें स्पुतनिक-वी की सुविधा होगी। स्पुतनिक के लिए 1145 रुपये चुकाने होंगे। पहले ही दिन वैक्सीन के सभी स्लॉट भर गए।

कोरोना की दूसरी लहर के बाद लोग तेजी से वैक्सीन लगवा रहे हैं। सरकारी अस्पतालों में मुफ्त वैक्सीन लगाई जा रही है, जबकि प्राइवेट अस्पताल में राशि देनी पड़ रही है। अभी तक सभी जगहों पर कोवैक्सीन या फिर कोविशील्ड लगाई जा रही थी। शनिवार से स्पुतनिक-वी वैक्सीन का विकल्प भी लोग चुन सकेंगे। कोविन पोर्टल के माध्यम से लोग पंजीकरण करा सकते हैं।

मेदांता के निदेशक डा. राकेश कपूर के मुताबिक कोरोना मरीजों को यहां बेहतर इलाज मुहैया कराया जा रहा है। टीकाकरण को भी बढ़ावा देने की दिशा में सारे प्रयास किए जा रहे हैं। स्पुतनिक-वी वैक्सीन का विकल्प भी लोग चुन सकेंगे। सरकार के तय मानकों के आधार पर 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को यह वैक्सीन लगाई जाएगी। डा. कपूर के मुताबिक स्पुतनिक-वी की भी दो डोज ही लगाई जाएगी। पहली डोज के 28 दिन बाद दूसरी डोज दी जाएगी। कोवैक्सीन व कोविशील्ड की भी दो डोज लोगों को लगवानी पड़ रही है।  

chat bot
आपका साथी