दक्षिण भारत दर्शन के लिए 10 को चलेगी स्पेशल ट्रेन, जान‍िए क‍ितना होगा IRCTC का टूर पैकेज

आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस ट्रेन में बैठने की सुविधा गोरखपुर देवरिया सदर बेल्थरा रोड मऊ वाराणसी जौनपुर सिटी सुल्तानपुर लखनऊ कानपुर और झांसी से उपलब्ध है। बुक‍िंंग www.irctctourism.com पर की जा सकती है।

Anurag GuptaTue, 30 Nov 2021 09:10 PM (IST)
यह यात्रा 22 दिसंबर को वापस लखनऊ पहुंचकर समाप्त होगी।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) 10 दिसंबर को दक्षिण भारत के दर्शन के लिए एक स्पेशल ट्रेन चलाएगा। यह यात्रा 22 दिसंबर को वापस लखनऊ पहुंचकर समाप्त होगी। स्लीपर क्लास की यात्रा का पैकेज प्रति यात्री 12,285 रुपये तय किया गया है।

यह दक्षिण भारत दर्शन ट्रेन रामेश्वरम में रामनाथ स्वामी मंदिर, मदुरई के मीनाक्षी मंदिर, कोवलम बीच, तिरुवनंतपुरम स्थित पद्मनाभ मंदिर, कन्याकुमारी, तिरुचिरापल्ली के रंगनाथ स्वामी मंदिर, तिरुपति में पद्मावती मंदिर, कपिलेश्वरा स्वामी मंदिर, इस्कान मंदिर, श्री कालाहस्ती मंदिर व मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराएगी। आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस ट्रेन में बैठने की सुविधा गोरखपुर, देवरिया सदर, बेल्थरा रोड, मऊ, वाराणसी, जौनपुर सिटी सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर और झांसी से उपलब्ध है। इस पैकेज में नाश्ता, दोपहर व रात्रि का शाकाहारी भोजन, बसों से भ्रमण और धर्मशालाओं में ठहरने की व्यवस्था आइआरसीटीसी करेगा। बुक‍िंग आइआरसीटीसी के पर्यटन भवन स्थित कार्यालय और विभाग की वेबसाइट आइआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com पर की जा सकती है।

पद्मावत में फिर सेकेंड सीट‍िंग क्लास का रिजर्वेशन : रेलवे ने दिल्ली की जिन तीन ट्रेनों पद्मावत एक्सप्रेस, फैजाबाद दिल्ली एक्सप्रेस और काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस में सेकेंड सीट‍िंग क्लास का रिजर्वेशन बंद किया था। उनमें एक दिसंबर से दोबारा मंगलवार शाम रिजर्वेशन शुरू कर दिया। अब यात्रियों को इन ट्रेनों के लिए जनरल टिकट नहीं मिलेंगे। रेलवे ने कोरोना के नए वैरिएंट को देखते हुए तीनों ट्रेनों की सेकेंड सीट‍िंग क्लास को सस्पेंड करने का आदेश वापस ले लिया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.