UP Assembly Election 2022: ब्राह्मणों का साथ पाने को सपा भी करेगी प्रबुद्ध सम्मेलन, बलिया से होगी शुरुआत

बहुजन समाज पार्टी की तर्ज पर अब समाजवादी पार्टी भी ब्राह्मणों का साथ पाने के लिए प्रबुद्ध सम्मेलन करेगी। इसकी शुरुआत अगले महीने अगस्त में बलिया से की जाएगी। इस पर रणनीति बनाने के लिए बुधवार को फिर समाजवादी पार्टी के ब्राह्मण नेताओं ने बैठक की।

Umesh TiwariThu, 29 Jul 2021 01:09 AM (IST)
बहुजन समाज पार्टी की तर्ज पर अब समाजवादी पार्टी भी ब्राह्मणों का साथ पाने के लिए प्रबुद्ध सम्मेलन करेगी।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही सभी राजनीतिक पार्टियां जोड़-गणित में लग गई हैं। बहुजन समाज पार्टी की तर्ज पर अब समाजवादी पार्टी भी ब्राह्मणों का साथ पाने के लिए प्रबुद्ध सम्मेलन करेगी। इसकी शुरुआत अगले महीने अगस्त में बलिया से की जाएगी। इस पर रणनीति बनाने के लिए बुधवार को फिर समाजवादी पार्टी के ब्राह्मण नेताओं ने बैठक की। इसमें तय किया गया कि प्रबुद्ध सम्मेलन बहुत बड़े स्तर पर न करके कई इलाकों में छोटे-छोटे स्तर पर किए जाएंगे। इनके जरिये ब्राह्मण समाज के जमीनी मुद्दों की जानकारी हासिल की जाएगी।

दरअसल, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रमुख ब्राह्मण नेता पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय, पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोज पांडेय, अभिषेक मिश्र, पूर्व विधायक सनातन पांडेय और संतोष पांडेय की एक टीम बनाकर अधिक से अधिक ब्राह्मणों को पार्टी से जोड़ने की जिम्मेदारी दी है। इसी के तहत पार्टी के ब्राह्मण नेताओं ने बुधवार को लखनऊ में बैठक की। इसमें भाजपा सरकार में ब्राह्मणों पर हो रहे अत्याचार को मुद्दा बनाने की बात कही गई।

बलिया के बाद पूर्वांचल के अन्य जिलों में भी प्रबुद्ध सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। पूर्वांचल के बाद प्रदेश के दूसरे हिस्सों में भी इस तरह के सम्मेलन कर ब्राह्मणों को यह भरोसा दिलाया जाएगा कि सपा उनके हित और न्याय के पक्ष में आवाज मजबूती से उठाएगी। ब्राह्मण समाज को जोडऩे के लिए सपा कई जिलों में परशुराम के मंदिर भी बनवा रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.