बाराबंकी में एसपी ने लगवा दी दारोगाओं की दौड़, सिपाही को किया लाइन हाजिर

कोतवाली नगर में वार्षिक निरीक्षण को पहुंचे एसपी। हड़बड़ाहट में एक महिला एसआइ सहित दो दारोगा बॉडी प्रोटेक्टर ठीक से नहीं पहन सके। इसे देख और तल्ख हुए एसपी ने तीनों को दौड़कर कोतवाली के चक्कर लगाने का दंड दिया।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 10:00 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 10:00 AM (IST)
बाराबंकी में एसपी ने लगवा दी दारोगाओं की दौड़, सिपाही को किया लाइन हाजिर
ग्राम अपराध रजिस्टर देख हुए खुश महिला सिपाही को किया पुरस्कृत।

बाराबंकी, जेएनएन। कोतवाली नगर में वार्षिक निरीक्षण को पहुंचे एसपी यमुना प्रसाद का पारा गार्ड ऑफ ऑनर में खामी से ही चढ़ गया। कार्यालय, सीसीटीएनएस का कमरा देखने के बाद उपनिरीक्षकों को कतार में खड़ा किया गया। दो मिनट में एंटी राइड उपकरण के साथ तैयार होने का निर्देश मिलते ही आनन-फानन में उपनिरीक्षक तैयार हुए। हड़बड़ाहट में एक महिला एसआइ सहित दो दारोगा बॉडी प्रोटेक्टर ठीक से नहीं पहन सके। इसे देख और तल्ख हुए एसपी ने तीनों को दौड़कर कोतवाली के चक्कर लगाने का दंड दे दिया।

इसके बाद उन्होंने शस्त्रों का प्रयोग करके दिखाने को कहा। उप निरीक्षकों ने इनसॉस, एंटी राइड, आंशू गैस गन और पिस्टल को खोलकर उसे दोबारा बंद करने के लिए सामने खड़े हुए। इस दौरान एंटी राइड गन का सही से प्रयोग न कर पाने पर एसपी ने दारोगा को डांटते उसका सही प्रयोग करना बताया। पिस्टल को खोल रहे चौकी इंचार्ज शशिकांत सिंह के अंगूठे में चोट लगने से खून निकल आया। यह आलम तब था जब पिछले तीन दिन से प्रैक्टिस की जा रही थी। पूरे परिसर और मेस का जायजा लेकर ऑफिस में बैठकर धार्मिक स्थल रजिस्टर, चुनाव रजिस्टर सहित महत्वपूर्ण रजिस्टरों का निरीक्षण किया। इसमें से ग्राम अपराध रजिस्टर को देखकर प्रसन्न हुए एसपी ने उसकी देखरेख करने वाले सिपाही परिधि सिंह को पांच सौ रुपये का पुरस्कार दिया। अंत में थाने के चौकीदारों से भी वार्ता की। निरीक्षण के दौरान सीओ सिटी सीमा यादव, प्रशिक्षु सीओ शाहिदा नसरीन भी मौजूद थे। एसपी ने बताया कि चुनाव व आगामी पर्व के लिए तैयारी करने और किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं सलामी के दौरान सावधान व विश्राम में गलती करने वाले सिपाही अभय सिंह को लाइन हाजिर कर दिया है।

जिले का पहला महिला एसआइ कमरा : वैसे तो एसपी के निरीक्षण की तैयारी में कोतवाली नगर का कायाकल्प हो गया है, लेकिन इस तैयारियों के बीच कोतवाली नगर में महिला उपनिरीक्षक के बैठने के लिए पहला कमरा तैयार हो गया है। महिला शक्ति अभियान के तहत बनाया गया यह कमरा जिले के किसी भी थाने में नहीं है। इसकी एसपी ने प्रशंसा की। 

chat bot
आपका साथी