सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा ने न सिर्फ अपराधियों को पनाह दी, बल्कि रोक पाने में भी विफल

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री की ठोंको नीति के कारण अपराध बढ़ते जा रहे हैं। अपनी विफलता के बारे में चर्चा करना भाजपा नेतृत्व को रास नहीं आता है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 08:34 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 08:34 PM (IST)
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा ने न सिर्फ अपराधियों को पनाह दी, बल्कि रोक पाने में भी विफल
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा ने न सिर्फ अपराधियों को पनाह दी, बल्कि रोक पाने में भी विफल

लखनऊ, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने न सिर्फ अपराधियों को पनाह दी, बल्कि अपराधों को रोक पाने में भी पूरी तौर पर विफल रही है। फर्जी एनकाउंटर के उनके प्रयोग से अपराधी तो डरे नहीं, निर्दोष जरूर भयग्रस्त हो गए हैं। आखिर भाजपा न्यायालयों पर भरोसा क्यों नहीं करती है? अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री की 'ठोंको नीति' के कारण अपराध बढ़ते जा रहे हैं। अपनी विफलता के बारे में चर्चा करना भाजपा नेतृत्व को रास नहीं आता है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि सत्ता के मद में विधिक प्रक्रिया से बाहर जाकर पुलिस बल का दुरुपयोग करने से अपराधों पर रोक नहीं लग सकती। जब तक भाजपा अपने बचाव में दूसरों को फंसाने की रणनीति पर काम करती रहेगी, तब तक सुशासन स्थापित नहीं हो सकता। बदले की भावना से विपक्ष पर हमलावर होने से भाजपा को कुछ मिलने वाला नहीं, क्योंकि झूठ के पैर नहीं होते हैं। समाज में नफरत फैलाना और समाज को बांट कर राजनीति करना लोकतंत्र की स्वस्थ परंपराओं के विरुद्ध है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार की यह जिम्मेदारी है कि समाज में सभी के साथ बराबरी का व्यवहार होना चाहिए। जाति के आधार पर निर्णय करने से समाज में असंतोष व्याप्त होता है। इसलिए समाजवादी पार्टी सदैव सामाजिक न्याय की पक्षधर रही है, जिससे किसी भी वर्ग के अधिकारों का हनन न हो। बराबरी का समाज बनने से भेदभाव मिटता है। उन्होंने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री की 'ठोंको नीति' के कारण अपराध बढ़ते जा रहे हैं। अपनी विफलता के बारे में चर्चा करना भाजपा नेतृत्व को रास नहीं आता है। प्रदेश में तीन वर्ष चार माह में जनता को भाजपा ने उलझा दिया है। गुमराह करने को ही भाजपा अपनी सफलता समझती है। 

chat bot
आपका साथी