अखिलेश यादव ने हरदोई में भाजपा पर कसा तंज, कहा-बीजेपी वाले स‍िर्फ जीभ और जीप चलाना ही जानते हैं

संडीला तहसील के अतरौली के सारगड़ी के झाबर मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सपा सभी रंगों को जोड़कर गुलदस्ता बना रहा है। एक रंग वाले जीवन में क्या खुशहाली लाएंगे।

Anurag GuptaSat, 27 Nov 2021 06:47 PM (IST)
अख‍िलेश ने कहा, समाजवादी पेंंशन 500 का तीन गुना भी करना पड़ा तो करेंगे।

हरदोई, संवादसूत्र। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधा। कहा कि बीजेपी वाले जीप और जीभ चलाना ही जानते हैं। अंग्रेजों की तरह शासन कर रहे, अंग्रेजों ने बांटकर शासन किया था, बीजेपी वाले डराकर शासन कर रहे हैं। जलियांवाला कांड में अंग्रेजी ने सामने से गोली चलवाई थी, तो केंद्रीय गृह राज्यमंत्री और उनके आदमियों ने किसानों को पीछे से जीप से कुचल दिया और उन्हें हटाया तक नहीं गया।

संडीला विधानसभा क्षेत्र के अतरौली में सागरगढ़ी के पास झाबर मैदान में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और सपा की संयुक्त जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने सभी रंगों को जोड़कर गुलदस्ता बनाया है, जबकि दूसरी तरफ एक रंग वाले हैं, एक रंग वाला जीवन में खुशहाली कैसे ला सकता है। बीजेपी वाले जीभ और जीप चलाना जानते हैं। कहते थे लाखों नौकरियां मिल जाएंगी। कहां है रोजगार? कहां है नौकरी? नौकरी नहीं है और अब जब समय खत्म हो गया तो हमारे बाबा मुख्यमंत्री कहते हैं कि हम टेबलेट देंगे। नौजवानों पूछे कि साढ़े चार साल तक कौन सी टेबलेट देते रहे और जो मुख्यमंत्री लैपटॉप चलाना नहीं जानता वो लैपटॉप नहीं देगा। आज उत्तर प्रदेश गरीबी में पीछे चलता जा रहा है। नीति आयोग के आंकड़े यह बता रहे हैं। बिजली के कारखाने बने होते तो बिजली बन रही होती यह बिजली बनाना नहीं जानते। हां सांड़ बुलाना हो तो तुरंत बोल देंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग जाति गत जनगणना नहीं करना चाहते हैं, वह जानते हैं कि जिस दिन जाति जनगणना हो जाएगी उनकी असली गिनती सामने आ जाएगी।

समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो जातिगत जनगणना कराकर आबादी के हिसाब से सम्मान दिया जाएगा। सपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि महिलाओं को समाजवादी पेंशन देकर उनका सम्मान बढ़ाया, अब महंगाई बढ़ चुकी है। ऐसे में सरकार बनने पर तीन गुनी पेंशन दी जाएगी। महिलाओं के लिए कई योजनाएं बनाई हैं, लेकिन अभी अगर बताएंगे तो बीजेपी वाले उनकी नकल कर लेंगे। वहीं इससे पहले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने भाजपा को आड़े हाथों लिया। कहा कि सभी को अधिकारों की लड़ाई लडऩी होगी और एकजुट होकर भाजपा को हटाकर बाबा को गोरखपुर मठ भेजना है जहां पर भिखारी बनाने का प्रशिक्षण दिया जाता है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.