सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण में लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, बोले- उद्घाटन से पहले ही पड़ी दरार

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में निर्माण और भ्रष्टाचार के बीच ऐसा करार हुआ कि उद्घाटन से पहले ही दरार पड़ गई।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 02:00 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 02:28 PM (IST)
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण में लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, बोले- उद्घाटन से पहले ही पड़ी दरार
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों भारी बारिश के बाद पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में हल्की दरार पड़ गई थी। इसकी जानकारी होते ही कार्यदायी संस्था के अधिकारियों और कर्मचारियों ने तत्काल दरार की मरम्मत करवाई। इस मुद्दे को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी सरकार की खिंचाई की है। उन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में निर्माण और भ्रष्टाचार के बीच ऐसा करार हुआ कि उद्घाटन से पहले ही दरार पड़ गई।

यूपी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लोकार्पण की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को ट्वीट कर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण में भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि 'भाजपा सरकार में निर्माण और भ्रष्टाचार के बीच ऐसा करार हुआ कि उद्घाटन से पहले ही दरार पड़ गई। काम के नाम पर इन्होंने केवल 'समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे' का नाम ही बदला है। 'पूर्वांचल' एक्सप्रेस-वे बनाते-बनाते मान्यवर स्वयं 'पूर्व' मतलब भूतपूर्व हो जाएंगे। 

बता दें कि 23 हजार करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 340 किलोमीटर लंबे इस पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए लाइफलाइन कहा जा रहा है। यह एक्सप्रेस-वे लखनऊ से गाजीपुर को जोड़ने के साथ ही अवध और पूर्वी उत्तर प्रदेश के नौ जिलों से होता हुआ गुजरेगा। इस एक्सप्रेस-वे से लिंक रोड के जरिए गोरखपुर और वाराणसी जैसे अहम शहर जुड़ रहे हैं। इसकी शुरुआत लखनऊ-सुलतानपुर रोड (एनएच-731) पर स्थित गांव चांद सराय से होगी और गाजीपुर जिले के हैदरिया गांव पर यह खत्म होगा। हैदरिया गांव यूपी और बिहार की सीमा से महज 18 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

chat bot
आपका साथी