सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का आरोप- अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी फैल रहा कोरोना संक्रमण, नहीं हो रही जांच

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में भाजपा सरकार के कुप्रबंधन तथा भ्रष्टाचार ने स्वास्थ्य सेवाओं को बर्बाद कर दिया है। दिन प्रतिदिन हालत बिगड़ती जा रही है। कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या न कम हो रही है और न मौतों का सिलसिला थम रहा है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 08:15 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 08:21 PM (IST)
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का आरोप- अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी फैल रहा कोरोना संक्रमण, नहीं हो रही जांच
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार के कुप्रबंधन तथा भ्रष्टाचार ने स्वास्थ्य सेवाओं को बर्बाद कर दिया।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि अब शहरों के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण का विस्तार हो गया है। गांवों में तो स्वास्थ्य सेवाएं न के बराबर हैं। वहां संक्रमितों की जांच ही नहीं हो रही है, उपचार की बात तो दूर है। उन्होंने समाजवादी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों तथा नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों को निर्देश दिया कि वे अपने आप को सुरक्षित रखते हुए अपने गांव, आसपास की जनता की सहायता का संकल्प लें और मदद में जुट जाएं।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि यह बात जगजाहिर है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के कुप्रबंधन तथा भ्रष्टाचार ने स्वास्थ्य सेवाओं को बर्बाद कर दिया है। दिन प्रतिदिन हालत बिगड़ती जा रही है। कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या न कम हो रही है और न मौतों का सिलसिला थम रहा है। ऑक्सीजन की कमी से उखड़ती सांसों के दौर में भी भाजपा सरकार संवेदन शून्य बनी हुई है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री चाहें जो दावे करें हकीकत में कोरोना से संक्रमित मरीज अस्पतालों के चक्कर लगा रहे हैं और एंबुलेंस में या स्ट्रेचर में इलाज हो रहा है। ऑक्सीजन के अभाव में मरीज दम तोड़ रहे हैं। सपा ने अपनी सरकार के समय में जो स्वास्थ्य सेवाएं शुरू की थी, उन्हें भाजपा सरकार ने आते ही बर्बाद कर दिया था। आज जब हालात बिगड़े हैं तो अवध शिल्प ग्राम और कैंसर अस्पताल को कोविड हॉस्पिटल में बदलने की सुध आई है। जनता देख रही है कि भाजपा सरकार में उसकी जिंदगी से कैसे खिलवाड़ हो रहा है।

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने अपनी सरकार के समय में जो स्वास्थ्य सेवाएं शुरू की थी, उन्हें भाजपा सरकार ने आते ही बर्बाद कर दिया। 108, 102, एंबुलेंस सेवाओं को ध्वस्त कर दी है। रायबरेली और गोरखपुर में एम्स के लिए जमीन समाजवादी सरकार ने दी थी और भाजपा सरकार समय से चालू तक नहीं कर सकी। उन्होंने सवाल उठाया कि भाजपा सरकार ने समाजवादी सरकार द्वारा बनाए मेडिकल कॉलेजों के नाम बदलने के सिवाय कोई नए मेडिकल कॉलेज की नींव तक नहीं रखी? 

chat bot
आपका साथी