सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का आरोप- नफरत बांटने और आपस में लड़ाने की राजनीति करती है भाजपा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने भारत की छवि बिगाड़ी है वह झूठ का रास्ता अपनाती है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने भारत की छवि बिगाड़ी है वह झूठ का रास्ता अपनाती है। भाजपा की राजनीति नफरत बांटने और समाज को आपस में लड़ाने की है।

Publish Date:Mon, 30 Nov 2020 09:47 PM (IST) Author: Umesh Tiwari

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने भारत की छवि बिगाड़ी है वह झूठ का रास्ता अपनाती है। भाजपा की राजनीति नफरत बांटने और समाज को आपस में लड़ाने की है। उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव ने जातपात और आपस में नफरत के खिलाफ आवाज उठाकर नया संदेश दिया था। आज की विषम परिस्थितियों में नानक देव के उपदेश व शिक्षाएं और भी ज्यादा प्रासंगिक हैं। उन्होंने धर्म का सच्चा व सही स्वरूप दिखाया। उन्होंने व्यक्तियों को मानवीय स्वतंत्रता का संकल्प दिया। सिख समाज मेहनती है और पूरी दुनिया में उन्होंने भारत का मान बढ़ाया है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी कार्यालय में सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के 551वें प्रकाश पर्व के मौके पर संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर अरदास व शबद कीर्तन का भी आयोजन हुआ। उत्तर प्रदेश पंजाबी अकादमी के पूर्व उपाध्यक्ष सरदार हरपाल सिंह जग्गी ने कहा कि समाजवादी सरकार के समय ही सिख समाज और पंजाबी भाषा को सम्मान मिला। भाजपा ने तो उन्हें उपेक्षित और अपमानित करने का काम किया है। समाजवादी सरकार में गुरमुखी शिक्षण के लिए 55 लाख रुपये के वजीफे कक्षा आठ से 12 तक के छात्र-छात्राओं में बांटे गए थे। सिख समाज की ओर से अखिलेश यादव को सरोपा, कृपाण, स्वर्णमंदिर की प्रतिकृति तथा गुरू नानक देव का चित्र भेंट कर सम्मानित किया। 

किसानों की खुशहाली के बगैर देश नहीं कर सकता तरक्की : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि किसान अगर खुशहाल नहीं है तो देश तरक्की नहीं कर सकता है। खाद्य वस्तुओं की आपूर्ति कर किसानों ने कोविड-19 के संक्रमण काल में काफी मदद की। भाजपा राज में किसान दुखी हैं। भाजपा ने उसका भरोसा तोड़ा है। नोटबंदी और जीएसटी से किसानों के हाथ खाली हैं। किसान को न तो मक्का, धान की फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य मिला और न ही उसकी आय दोगुनी हुई। समाजवादी पार्टी ने जो मंडियां बनवाईं उन्हें समाप्त कर दिया गया। अखिलेश सोमवार को हमीरपुर के राठ विधानसभा क्षेत्र के मुस्करा गांव के किसानों से 'किसान संवाद' कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भाजपा पर जमकर बरसे।

कृषि सुधार संबंधी कानून धोखा : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कृषि सुधार संबंधी कानून धोखा है। भाजपा ने भारत की बदनामी कराई है। किसान आत्महत्या कर रहे हैं। इस किसान विरोधी सरकार को हटाएंगे। लॉकडाउन में 90 मजदूरों के मरने पर समाजवादी पार्टी ने एक-एक लाख रुपये की मदद की। अखिलेश यादव ने ददरी में पूर्व प्रधान की हत्या का संज्ञान लिया और अब तक उनके परिवारीजनों की कोई सहायता नहीं होने पर एक लाख रुपये की मदद दिलाने का आश्वासन दिया।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.