India Vs South Africa Women Cricket Match: लखनऊ पहुंची दक्षिण अफ्रीका की वनडे और T-20 टीम, सात मार्च से शुरू होगा मैच

कोरोना काल के कारण ठंडी पड़ी खेल गतिविधियों में जान फूंकने भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीमें राजधानी पहुंच चुकी हैं। दोनों टीमों के बीच पांच एक दिवसीय और तीन टी-20 मुकाबले अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सात मार्च से खेले जाएंगे।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 10:48 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 02:10 PM (IST)
India Vs South Africa Women Cricket Match: लखनऊ पहुंची दक्षिण अफ्रीका की वनडे और T-20 टीम, सात मार्च से शुरू होगा मैच
भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम के बीच लखनऊ में पांच एक दिवसीय और तीन टी-20 मुकाबला होगा।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना काल के कारण ठंडी पड़ी खेल गतिविधियों में जान फूंकने भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीमें राजधानी पहुंच चुकी हैं। दोनों टीमों के बीच पांच एक दिवसीय और तीन टी-20 मुकाबले अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सात मार्च से खेले जाएंगे। करीब एक माह के रोमांचक दौरे पर दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम शनिवार को यहां पहुंची। इसी बीच, शनिवार को 18 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा हुई। दोनों टीमे पांच सितारा होटल पिकेडली में क्वारंटाइन हैं।

भारतीय टी-20 टीम की कमान अनुभवी बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर संभालेंगी, जबकि एकदिवसीय मैचों में टीम का नेतृत्व मिताली राज करेंगी। कोरोना काल के कारण खेल गतिविधियों से दूर भारतीय महिला क्रिकेट टीम करीब एक साल के लंबे अंतराल के बाद मैदान पर उतरेगी। 

भारतीय महिला टीम ने आखिरी बार टी-20 विश्व कप में हिस्सा लिया था, जिसका फाइनल आठ मार्च को आस्ट्रेलिया के मेलबोर्न में खेला गया था। कोरोना की वजह से स्टेडियम की क्षमता से 50 फीसदी दर्शकों को कोरोना नियमों का पालन करते हुये मैच का लुफ्त उठाने की इजाजत दी जा सकती है, हालांकि इस पर अंतिम फैसला प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देश और प्रबंधन के निर्णय पर निर्भर करेगा। लखनऊ प्रवास के दौरान दोनों टीमों के सदस्य किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम अथवा प्रशंसक से दूरी बनाये रहेंगे।

बड़ौदा की बाएं हाथ की बल्लेबाज यास्तिका भाटिया और मुंबई की विकेटकीपर बल्लेबाज श्वेता वर्मा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है। वहीं, उत्तर प्रदेश की पूनम यादव भी टीम का हिस्सा होंगी।

इसके अलावा सुषमा और मानसी एकदिवसीय और टी-20 दोनों टीमों में शामिल हैं। बल्लेबाज नुजहत परवीन को दूसरे विकेटकीपर के तौर पर टी-20 टीम में शामिल किया गया है। पिछले साल आइसीसी महिला टी-20 विश्व कप में विकेट के पीछे जबरदस्त प्रदर्शन करने वाली विकेटकीपर बल्लेबाज तान्या भाटिया और तेज गेंदबाज शिखा पांडे को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

chat bot
आपका साथी