यूपी में गांवों को बचाने की मुहिम शुरू, पंकज प्रसून को म‍िला सोनू सूद और कुमार व‍िश्‍वास का साथ

पंकज प्रसून बताते हैं कि रायबरेली में मात्र एक एल-3 लेवल का हॉस्पिटल है। जहां पर बेड मिलना बहुत मुश्किल काम होता है। एल-2 लेवल के अस्पताल में भी लंबी वेटिंग होती है। ऐसे में मरीज को समय से ऑक्सीजन ना मिले तो उसकी जान खतरे में पड़ जाती है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 08:09 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:40 AM (IST)
यूपी में गांवों को बचाने की मुहिम शुरू, पंकज प्रसून को म‍िला सोनू सूद और कुमार व‍िश्‍वास का साथ
पंकज प्रसून ने अपनी मुहिम आओ गांव बचाओ के लिए टीम कोविड हेल्प का गठन किया है।

लखनऊ, जेएनएन। व्यंग्यकार और कवि पंकज प्रसून ने अपने साथियों के साथ मिलकर आओ गांव बचाएं मुहिम शुरू की है। मुहिम के माध्यम से रायबरेली के ग्राम पंचायतों में कोविड की दवाएं, ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर निःशुल्क उपलब्ध कराने का काम किया जाएगा। पंकज प्रसून ने अपनी इस मुहिम के लिए डॉ कुमार विश्वास की मदद मांगते हुए दो दिन पहले उन्हें ट्वीट किया था। जिसका जवाब देते हुए डॉ कुमार विश्वास ने रीट्वीट किया- यही सच्चा कवि-कर्म है और यही कवि-धर्म है। ”कोविड केयर किट” भेज रहा हूं, गांव-गांव अलख जगाओ। गांव बचाओ, देश बचाओ... पंकज प्रसून ने बताया कि विश्वास ट्रस्ट की ओर से उनको छह ग्राम सभाओं के 30 गांवों के लिए कोविड केयर किट भेजी गई है।

पंकज प्रसून बताते हैं कि रायबरेली में मात्र एक एल-3 लेवल का हॉस्पिटल है। जहां पर बेड मिलना बहुत मुश्किल काम होता है। एल-2 लेवल के अस्पताल में भी लंबी वेटिंग होती है। ऐसे में मरीज को समय से ऑक्सीजन ना मिले तो उसकी जान खतरे में पड़ जाती है। उन्हें लगा के गांव को आक्सीजन कंसंट्रेटर की बहुत जरूरत है, उन्होंने अपनी इस जरूरत को पूरा करने के लिए सोनू सूद को ट्वीट किया। उनके इस ट्वीट को पांच मिनट के भीतर ही डॉ कुमार विश्वास ने रीट्वीट किया। इस ट्वीट को शेयर करते हुए सोनू सूद ने लिखा- समझो पहुंच गया, बस पता भेजिए भाई। पंकज प्रसून बताते हैं कि उनका पता सोनू सूद तक पहुंच गया है और उनको कल तक ऑक्सीजन कन्संट्रेटर भेजे जा रहे हैं।

पंकज प्रसून ने अपनी मुहिम आओ गांव बचाओ के लिए टीम कोविड हेल्प का गठन किया है। अभी रायबरेली में छह ग्राम सभाओं का चुनाव किया है। जिसके अंतर्गत तकरीबन 32 गांव आएंगे। गांव के स्कूलों, पंचायत भवनों, में यह सेंटर बनाए जाएंगे। अभी तक सहजौरा, लोहड़ा, रौला, डोमापुर , मुस्तफाबाद बेलहनी, मऊ गर्वी, गोविंदपुर, मेरुई ग्राम पंचायतों को चुना गया है।

डाॅक्टरों को भी मुहिम से जोड़ा

इस मुहिम से पंकज प्रसून ने प्रतिष्ठित डॉक्टरों को भी जोड़ा है जो ग्राम वासियों को फ्री में ऑनलाइन सलाह देंगे। पीजीआई के डॉ ज्ञान चंद, एनबीआरआई के वैज्ञानिक डॉ सीएस ओझा के अलावा कुछ निजी अस्पतालों के डाॅक्टरों को भी जोड़ा है। 

chat bot
आपका साथी