Terrorist Case Lucknow: आमिर के साथ आतंकी गतिविधियों में शामिल थे कुछ कश्मीरी, ब्योरा खंगाल रहीं खुफिया एजेंसी

खुफिया एजेंसियों की पूछताछ यह चौंकाने वाले राज सामने आए हैं। इसके बाद स्थानीय पुलिस और खुफिया विभाग को अलर्ट कर दिया गया है। एटीएस समेत अन्य एजेंसियां अब आमिर की मदद करने वाले कश्मीरी युवकों का ब्योरा खंगाल रही हैं।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 10:34 AM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 03:41 PM (IST)
Terrorist Case Lucknow: आमिर के साथ आतंकी गतिविधियों में शामिल थे कुछ कश्मीरी, ब्योरा खंगाल रहीं खुफिया एजेंसी
लखनऊ में आतंकी गतिविधियों में मेवा बेचने वाले कश्मीरी युवकों का ब्योरा खंगाल रहीं खुफिया एजेंसी।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। आलमबाग के मवइया क्षेत्र से बीते 14 सितंबर को पकड़े गए आतंकी आमिर ने देश विरोधी गतिविधयों में जम्मू-कश्मीर के युवकों का भी सहारा लिया था। खुफिया विभाग के मुताबिक सर्दी के दिनों में कश्मीर से आकर लखनऊ समेत अन्य जिलों में मेवा बेचने वाले कश्मीरियों ने भी आमिर की आतंकी गतिविधियों में मदद की थी।

खुफिया एजेंसियों की पूछताछ यह चौंकाने वाले राज सामने आए हैं। इसके बाद स्थानीय पुलिस और खुफिया विभाग को अलर्ट कर दिया गया है। एटीएस समेत अन्य एजेंसियां अब आमिर की मदद करने वाले कश्मीरी युवकों का ब्योरा खंगाल रही हैं। आमिर की गिरफ्तारी के बाद बीते दिनों दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल फिर लखनऊ आयी थी। उसने आतंकी गतिविधियों में प्रयोग में लाई गई कार भी आमिर के घर से कब्जे में ले ली थी। स्पेशल टीम कार को लेकर दिल्ली चली गई थी।

आमिर के घर के आस पास रहते थे बड़ी संख्या में कश्मीरी: आमिर के प्रेमवती नगर स्थित घर के आस पास और मोहल्ले में स्थित कब्रिस्तान के समीप बड़ी संख्या में जम्मू-कश्मीर से आकर मेवा बेचने वाले लोग सर्दियों से रहते हैं। चूंकि आमिर भी खजूर और मेवा बेचने का काम करता था इस लिए यह लोग उसके संपर्क में थे। आमिर की मदद इन मेवा बेचने वाले लोगों ने की थी।

खुफिया विभाग ने कुछ संदिग्धों को किया चिन्हित, जम्मू पुलिस से मांगी मदद: एटीएस ने आमिर की मदद करने वाले कुछ संदिग्धों को ट्रेस किया है। उनके बारे में जानकारी जुटाने के लिए लखनऊ पुलिस के साथ ही जम्मू पुलिस को भी डिटेल भेजी गई है। इन संदिग्ध युवकों का ब्योरा मांगा गया है। बताया जा रहा है। इस मामले में खुफिया एजेंसियों के लोग कड़ी से कड़ी जोड़कर पड़ताल कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि संदिग्धों के पकड़े जाने के बाद कुछ और जानकारियां सामने आएंगे। ।

chat bot
आपका साथी