स्मृति ने सुरेंद्र सिंह की अ‍र्थी को दिया कांधा, कहा- हत्यारों को फांसी दिलाने सुप्रीम कोर्ट तक जाऊंगी

दिल्ली से लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट अमौसी पर उतरने के बाद स्मृति ईरानी सड़क मार्ग से अमेठी पहुंची।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sun, 26 May 2019 11:23 AM (IST) Updated:Mon, 27 May 2019 07:55 AM (IST)
स्मृति ने सुरेंद्र सिंह की अ‍र्थी को दिया कांधा, कहा- हत्यारों को फांसी दिलाने सुप्रीम कोर्ट तक जाऊंगी
स्मृति ने सुरेंद्र सिंह की अ‍र्थी को दिया कांधा, कहा- हत्यारों को फांसी दिलाने सुप्रीम कोर्ट तक जाऊंगी

लखनऊ, जेएनएन। लोकसभा चुनाव 2019 में अमेठी से जीत दर्ज करने वाली स्मृति जुबिन ईरानी अपने करीबी सुरेंद्र सिंह की हत्या की सूचना से काफी द्रवित हैं। दिल्ली से लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अमौसी पर उतरने के बाद स्मृति ईरानी सड़क मार्ग से अमेठी पहुंची। हजारों लोगों की भीड़ के बीच स्मृति इरानी ने सुरेंद्र के पार्थिव शरीर को घर से लेकर अंत्येष्टि स्थल तक पूरे रास्ते कांधा देते हुए श्मशान तक पहुंचाया।

अमेठी पहुंचकर स्मृति ईरानी ने पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की हत्या को लोगों को डराने और विघटित करने की साजिश करार दिया है। इससे पहले सुरेंद्र सिंह के घर पहुंचीं स्मृति ईरानी ने परिवार के लोगों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया और भरोसा दिलाया कि भाई के हत्यारों को फांसी की सजा दिलाने के लिए वह सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगी। स्मृति ने पूर्व प्रधान के दोनों बेटियों के साथ ही उनकी पत्नी, मां, भाई व बेटे से मुलाकात कर उन्हें दिलासा दिया कि आज से यह परिवार मेरा है और इसकी जिम्मेदारी भी मेरी।

सुरेंद्र के पुत्र अभय ने कहा कि दीदी हमें न्याय मिलना चाहिए, तो उन्होंने उसे गले लगाते हुए कहा कि यह मेरी लड़ाई है। मैं इसे तब तक लडूंगी जब तक हत्यारों को फांसी नहीं मिल जाएगी। बेटे ने जब उनसे कहा कि पापा की हत्या कांग्रेस का विरोध करने की वजह से हुई है, तो उन्होंने उसे भरोसा दिलाते हुए कहा कि जिसकी वजह से हत्या हुई है वह अब कभी अमेठी नहीं आ पाएगा।  

 

अंतिम संस्कार में शामिल हुए दिग्गज
रास्ते भर जब तक सूरज चांद रहेगा, सुरेंद्र सिंह का नाम रहेगा का नारा गूंजता रहा। इस दौरान अमेठी के प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा, राज्यमंत्री सुरेश पासी, तिलोई विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह, गौरीगंज विधायक राकेश प्रताप सिंह, सलोन विधायक दल बहादुर कोरी, अमेठी विधायक के प्रतिनिधि अनंत विक्रम सिंह, जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी, पूर्व विधायक तेजभान सिंह, पूर्व विधायक गजाधर सिंह सहित हजारों की तादात में भाजपा नेता मौजूद रहे। 

कर्मठ जनसेवक, कुशल संघटक, निष्ठावान कार्यकर्ता - सुरेंद्र सिंह जी की दिवंगत आत्मा को प्रणाम। pic.twitter.com/jtAavn0xeF

— Smriti Z Irani (@smritiirani) May 26, 2019

पांच लोगों के खिलाफ हत्या व साजिश का मामला दर्ज
भाजपा कार्यकर्ता व बरौलिया के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ हत्या व साजिश का मामला दर्ज किया है। दिवंगत पूर्व प्रधान के बड़े भाई नरेंद्र सिंह की तहरीर पर पुलिस ने वसीम, नसीम, गोलू सिंह, रामचंद्र बीडीसी, रामनाथ गुप्ता के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया गया है। रविवार की शाम भाई की तहरीर पर जामो पुलिस ने केस दर्ज किया है। वहीं हत्या के बाद से पुलिस लगातार संदिग्धों को हिरासत में ले रही है। अब तक सात से अधिक लोगों को पुलिस ने उठाया है और उनसे पूछताछ जारी है। आइजी डॉ. संजीव कुमार ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया और पुलिस के अधिकारियों से 12 घंटे के अंदर हर हाल में सभी आरोपितों को हिरासत में लेने का आदेश दिया। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने कहा कि पुलिस की एक दर्जन से अधिक टीमें लगातर दबिश दे रही हैं। हम खुलासे के करीब हैं, जल्द ही सभी आरोपित हमारी गिरफ्त में होंगे।

बता दें, अमेठी में शनिवार देर रात स्मृति ईरानी के करीबी भाजपा नेता पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर गई। इस हत्या की जानकारी मिलने के बाद स्मृति ईरानी का अब दिल्ली से लखनऊ होकर अमेठी पहुंची।

यह भी पढ़ें- अमेठी में स्मृति ईरानी के चुनाव प्रचार में बड़ी जिम्मेदारी निभाने वाले भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

अमेठी के तिलोई से विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह ने बरौलिया गांव जाकर पुलिस अधिकारियों से घटना की जानकारी ली है।

यह भी पढ़ें- स्मृति ईरानी के करीबी सुरेंद्र के भाई ने कहा- राजनीतिक रंजिश में की गई हत्या

इस हत्या से अमेठी के बरौलिया गांव के साथ ही पास के भी क्षेत्र में कोहराम मचा हुआ है। अमेठी में प्रचार के दौरान स्मृति के साथ हर चुनावी मंच साझा करने वाले पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की हत्या के बाद गांव में आक्रोश है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी