हरदोई : धान के खेत में कई टुकड़ों में मिला कंकाल, मां ने सात द‍िन से लापता बेटे को ऐसे पहचाना

अरवल थाना क्षेत्र के ग्राम नंदना की घटना। एक सप्ताह पूर्व घर से संदिग्ध हालात में हुआ था लापता।
Publish Date:Sat, 24 Oct 2020 11:01 AM (IST) Author: Anurag Gupta

हरदोई, जेएनएन। अरवल थाना क्षेत्र में शुक्रवार को गांव के बाहर धान के खेत में कई टुकड़ों में एक कंकाल मिला। फसल की कटाई करने गए ग्रामीणों को खेत से दुर्गंध आइ, तो निकट जाकर देखा। खेत में कई टुकड़ों में एक कंकाल पड़ा था। गांव में सनसनी फैल गई। कंकाल की पहचान नंदना निवासी रजनी ने अपने पुत्र भीम के रूप में की। एसपी का कहना है कि कंकाल की डीएनए जांच कराई जाएगी और उसी के बाद स्पष्ट हो सकेगा कि कंकाल भीम का है।

शुक्रवार की दोपहर नंदना गांव के लोग खेत पर धान की फसल की कटाई करने गए थे। जहां पर राधाकृष्ण और विमल के खेत में कई टुकड़ों में कंकाल पड़ा मिला। लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। नंदना निवासी रजनी पत्नी स्वर्गीय मोतीलाल ने कंकाल की पहचान अपने 14 वर्षीय भीम के रूप में की। रजनी सहित स्वजनों का कहना है कि भीम शनिवार की शाम घर से संदिग्ध हालात में लापता हो गया था। जिसकी खोजबीन की जा रही थी, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। 20 अक्टूबर को गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।एसपी अनुराग वत्स ने मीडिया सेल पर दी जानकारी में कहा है कि कंकाल की डीएनए जांच कराई जाएगी। उसी आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। एएसपी पश्चिमी कपिल देव, सीओ हरपालपुर बिजेंद्र द्विवेदी ने थाना प्रभारी ओमप्रकाश ने जांच-पड़ताल की और स्वजनों से घटना की जानकारी ली। मृतक की मां रजनी पुरानी रंजिश में गांव के ही दो लोगों पर अपहरण व हत्या का आरोप लगाया है।

फॉरेंसिक टीम ने एकत्र किए साक्ष्य

फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर खून और मिट्टी के सैंपल लेने के साथ ही मौके से साक्ष्य भी एकत्र किए हैं।पांच भाई-बहनों में दूसरे नंबर पर था भीम : मां रजनी ने बताया कि भीम पांच भाई-बहनों में दूसरे नंबर पर था। घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया। पति की मौत के बाद जैसे-तैसे बच्चों पालन-पोषण और पढ़ा लिखा रहीं थी। 

मां ने कपड़ों से की कंकाल की पहचान

नंदना में खेत में टुकड़ों में मिले कंकाल के निकट ही कपड़े और चप्पल पड़ी मिली। रजनी ने कपड़ों व चप्पल से कंकाल की पहचान अपने पुत्र भीम के रुप में की। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कंकाल टुकड़ों में खेत में कई जगह पर बिखरा मिला, जबकि खेत की मेड़ पर घास में खून लगा है। मेड़ के निकट ही मिली पैंट, बनियान और चप्पल में खून के निशान नहीं दिखाई दिए। पुलिस ने कपड़ों को भी सील कर दिया है। स्वजनों के आरोप के आधार पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया है। पूछताछ की जा रही है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.