UP: चार डीजी समेत छह आइपीएस अधिकारियों का तबादला, दो एडीजी का भी स्‍थानांतरण

शासन में पुलिस की जांच एजेंसियों की कमान भी बदली है। वहीं पुलिस प्रशिक्षण मुख्यालय में डीजी सुजनवीर सिंह के 31 अगस्त को सेवानिवृत्त होने के उपरांत नए डीजी डा.आरपी सिंह होंगे। बताया गया कि डीजी ईओडब्ल्यू के पद पर तैनात आरपी सिंह वर्तमान में अवकाश पर है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 06:30 AM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 12:03 PM (IST)
UP: चार डीजी समेत छह आइपीएस अधिकारियों का तबादला, दो एडीजी का भी स्‍थानांतरण
डीजी पुलिस भर्ती बोर्ड आरके विश्वकर्मा को ईओडब्ल्यू का अतिरिक्त प्रभार सौपा गया है।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। पुलिस विभाग में तबादलों का सिलसिला जारी है। शासन ने नौ जिलों के एसपी समेत 14 आइपीएस के तबादलों के बाद बुधवार रात डीजी स्तर के चार अफसरों समेत छह आइपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया। इनमें दो एडीजी भी शामिल हैं। शासन में पुलिस की जांच एजेंसियों की कमान भी बदली है। वहीं पुलिस प्रशिक्षण मुख्यालय में डीजी सुजनवीर सिंह के 31 अगस्त को सेवानिवृत्त होने के उपरांत नए डीजी डा.आरपी सिंह होंगे। बताया गया कि डीजी ईओडब्ल्यू के पद पर तैनात आरपी सिंह वर्तमान में अवकाश पर है। डीजी पुलिस भर्ती बोर्ड आरके विश्वकर्मा को ईओडब्ल्यू का अतिरिक्त प्रभार सौपा गया है।

नाम वर्तमान तैनात नवीन तैनाती

जीएल मीणा - डीजी मानवाधिकार आयोग- डीजी सीबीसीआइडी

आनंद कुमार - डीजी कारागार - डीजी फायर सर्विस और डीजी कारगार का अतिरिक्त प्रभार।

डा.आरपी सिंह - डीजी ईओडब्ल्यू व एसआइटी- डीजी पुलिस प्रशिक्षण, 31 अगस्त को डीजी सुजनवीर सिंह के सेवानिवृत्त होने के उपरांत।

आरके विश्वकर्मा - डीजी पुलिस भर्ती बोर्ड व डीजी फायर सॢवस का अतिरिक्त प्रभार- डीजी भर्ती बोर्ड के साथ ईओडब्ल्यू का अतिरिक्त प्रभार।

रेणुका मिश्र - एडीजी पुलिस भर्ती बोर्ड- एडीजी एसआइटी।

आरके स्वर्णकार - एडीजी सीबीसीआइडी- एडीजी पुलिस भर्ती बोर्ड। 

chat bot
आपका साथी