यूपी में निवेश करना चाहती हैं सिंगापुर की कंपनियां, प्रदेश की सुविधाओं से हैं प्रभावित; विभिन्न क्षेत्रों में दिखाई रुचि

कोरोना काल में विदेशी निवेश को आकर्षित कर चुकी योगी सरकार अभी भी लगातार प्रयासरत है। सिंगापुर के उच्चायुक्त सिमोन वॉन्ग के नेतृत्व में आए प्रतिनिधिमंडल ने यहां औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना और मुख्य सचिव आरके तिवारी से मुलाकात कर विभिन्न क्षेत्रों में संभावनाओं पर चर्चा की।

Vikas MishraFri, 24 Sep 2021 09:01 AM (IST)
औद्योगिक विकास मंत्री से उनके विधानभवन स्थित कार्यालय में मेहमान प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। कोरोना काल में विदेशी निवेश को आकर्षित कर चुकी योगी सरकार अभी भी लगातार प्रयासरत है। सिंगापुर के उच्चायुक्त सिमोन वॉन्ग के नेतृत्व में आए प्रतिनिधिमंडल ने यहां औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना और मुख्य सचिव आरके तिवारी से मुलाकात कर विभिन्न क्षेत्रों में संभावनाओं पर चर्चा की। अवस्थापना सुविधाओं से प्रभावित प्रतिनिधियों ने प्रदेश के विभिन्न जिलों और क्षेत्रों में निवेश के प्रति सिंगापुर के निवेशकों का रुझान भी बताया। 

औद्योगिक विकास मंत्री से उनके विधानभवन स्थित कार्यालय में मेहमान प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। उन्होंने लाजिस्टक, इंटीग्रेटेड टाउनशिप और डाटा सेंटर के क्षेत्र में निवेश पर चर्चा की। बताया कि सिंगापुर की दो कंपनियां गौतमबुद्धनगर में डाटा सेंटर की स्थापना करना चाहती हैं। साथ ही एक अन्य कंपनी कानपुर में एग्रो के क्षेत्र में निवेश की इच्छुक है। इसके अलावा वाराणसी में भी निवेशक स्किल सेंटर के क्षेत्र में निवेश करना चाहते हैं। उन्होंने उद्योगों की स्थापना के लिए जमीन उपलब्ध कराने का प्रस्ताव दिया। 

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने सिंगापुर के निवेशकों को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि सरकार निवेशकों को हर प्रकार की सहूलियत और सुविधाएं उपलब्ध करा रही है। कई देशों से निवेश प्रस्ताव आए हैं और जल्द ही बहुत से क्षेत्रों में उद्योग स्थापित होने की संभावना है। सिंगापुर के साथ भी निवेश के विकल्प खुले हैं और जमीन भी उपलब्ध है। वहीं, मुख्य सचिव से उनके कार्यालय में मिलने तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पहुंचा। उन्हें भी अपने देश के निवेशकों की इच्छा से अवगत कराते हुए निवेश प्रस्तावों पर चर्चा की। मुख्य सचिव ने उन्हें प्रदेश में विकसित की गई अवस्थापना सुविधाओं की जानकारी दी। बताया कि सरकार ने कारोबारी सहूलियतों के लिए अब तक कितनी नई नीतियां बनाई हैं और कितनी नीतियों में सुधार किया है। कहा कि प्रदेश में अवस्थापना सुविधाओं के विकास के कारण दुनियाभर के निवेशकों को अपनी ओर आकर्षित करने में यूपी सफल हो रहा है। निवेशकों को अनुकूल और भयमुक्त वातावरण दिया जा रहा है। इन बैठकों में अपर मुख्य सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास अरविंद कुमार और विशेष सचिव औद्योगिक विकास मुत्थू स्वामी भी उपस्थित थे।

स्वतंत्रदेव से भी मिले विदेशी प्रतिनिधिः सिंगापुर के भारत में उच्चायुक्त साइमन वॉन्ग ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से भी मुलाकात कर विभिन्न विषयों पर चर्चा की। अध्यक्ष ने उनका स्वागत किया और श्रीमद्भगवद् गीता की प्रति भी भेंट की। साथ ही बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश का सर्वांगीण विकास हो रहा है। सरकार द्वारा किसान हित में लिए गए निर्णयों के बारे में भी बताया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.