इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर हाेगी सिंधी प्रीमियर लीग

इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर भारतीय सिंधी समाज की तरफ से आयोजित सिंधी प्रीमियर लीग 2018 का आगाज 30 सितंबर से होने जा रहा है। इस लीग में राष्ट्रीय स्तर की 30 टीमें भाग लेंगी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 05:43 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 05:43 PM (IST)
इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर हाेगी सिंधी प्रीमियर लीग
इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर हाेगी सिंधी प्रीमियर लीग

लखनऊ, जागरण संवाददाता। इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर भारतीय सिंधी समाज की तरफ से आयोजित सिंधी प्रीमियर लीग 2018 का आगाज 30 सितंबर से होने जा रहा है। गुरुवार को गोमतीनगर के एक होटल में लीग की किक ऑफ सेरेमनी का आयोजन किया गया। इस लीग का फाइनल मुकाबला चार अक्टूबर को खेला जाएगा।

लखनऊ सिंधी समाज के अध्यक्ष रतन मेघानी ने बताया कि इस बार एसपीएल का आयोजन और बड़े स्तर पर किया जा रहा है। लीग में 30 टीमें खिताब के लिए जोरआजमाइश करेंगी। सभी टीमों को अलग-अलग ग्र्रुप में बांटा गया है। इस दौरान सिंधी समाज के राष्ट्रीय महामंत्री वीरेंद्र खत्री और प्रदेश अध्यक्ष विवेक लधानी ने कहा पहली बार इस लीग में राष्ट्रीय स्तर की 30 टीमें भाग लेंगी। लीग के सभी मुकाबले डे-नाइट होंगे। छह-छह ओवरों के मुकाबलों में प्रत्येक टीम में सात-सात खिलाड़ी रहेंगे। दस ग्र्रुप में बांटे गए इस फटाफट क्रिकेट टूर्नामेंट में प्रत्येक टीमों के बीच दो-दो मुकाबले खेले जाएंगे। 

उन्होंने बताया कि इस टूर्नामेंट में गत वर्ष की तरह इस बार भी महिलाएं ,बच्चे एवं वरिष्ठों का प्रदर्शनी मैच खेला जाएगा। लखनऊ चैप्टर के महामंत्री चंदन रैतनी एवं कोषाध्यक्ष नितिन सचदेवा ने बताया कि मैन ऑफ द सीरीज, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का इनाम दिया जाएगा। इसके पहले किक ऑफ सेरेमनी के मुख्य अतिथि दैनिक जागरण के राज्य संपादक आशुतोष शुक्ला ने दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन किया। इस दौरान श्री साई हरीश लाल, सिंधी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहन दास लधानी, नानक चन्द लखमानी, हरगुन मेघानी, मुरली धर रैतनी एवं साई ने झूलेलाल की मूर्ति पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

chat bot
आपका साथी