मथुरा में यमुना एक्सप्रेस वे पर CTO व सिपाही की कुचलकर की गई हत्या, चांदी तस्करों पर शक की सुई

मथुरा में यमुना एक्सप्रेस वे पर सीटीओ व सिपाही की कुचलकर हत्या के पीछे चांदी तस्करों का हाथ होने की आशंका है। घटना में उत्तर प्रदेश वाणिज्य कर सेवा संघ और उत्तर प्रदेश वाणिज्य कर अधिकारी सेवा संघ ने चांदी व सोना तस्करों का हाथ होने का शक जताया है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:00 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 05:30 PM (IST)
मथुरा में यमुना एक्सप्रेस वे पर CTO व सिपाही की कुचलकर की गई हत्या, चांदी तस्करों पर शक की सुई
मथुरा में सीटीओ व सिपाही की कुचलकर हत्या के पीछे चांदी तस्करों का हाथ होने की आशंका है।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : मथुरा में यमुना एक्सप्रेस वे पर बुधवार रात दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दिया गया। वाणिज्य कर की टीम चांदी ले जा रही महिन्द्रा पिकअप की चेकिंग कर रही थी। इसी बीच टीम को कुचलने के मकसद से आयशर कैंटर चढ़ा दिया गया। इसमें वाणिज्य कर अधिकारी (सीटीओ) व एक सिपाही की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ज्वाइंट कमिश्नर समेत पांच लोग घायल हो गए। टक्कर मारने के बाद कैंटर को छोड़कर चालक और क्लीनर फरार हो गया। घायलों को नोएडा में भर्ती कराया गया है। देर रात असिस्टेंट कमिश्नर अनूप कुमार माहेश्वरी की तहरीर पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। घटना के पीछे उत्तर प्रदेश वाणिज्य कर सेवा संघ और उत्तर प्रदेश वाणिज्य कर अधिकारी सेवा संघ ने चांदी व सोने के तस्करों का हाथ होने की आशंका जतायी है।

दोनों संगठनों के प्रतिनिधियों ने वाणिज्य कर आयुक्त मिनिस्ती एस. से मुलाकात कर मामले की तह तक जाने के लिए उनसे इस घटना की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की। संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि कोरोना महामारी को देखते हुए वाणिज्य कर आयुक्त ने सचल दल की कार्रवाई को शिथिल कर दिया था ताकि विभागीय अधिकारी-कर्मचारी संक्रमण से बचे रहें। नियमित जांच न होने से चांदी व सोने के तस्करों के हौसले बुलंद हो गए, जिसका अंजाम इस घटना के रूप में सामने आया है। वाणिज्य कर सेवा संघ के अध्यक्ष राज वर्धन सिंह ने बताया कि वाणिज्य कर आयुक्त ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए कहा है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वाणिज्य कर आयुक्त ने इस मामले में समुचित कार्रवाई करने के लिए मथुरा के पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों के अलावा अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी से भी बात की है।

वाणिज्य कर के ज्वाइंट कमिश्नर मनोज त्रिपाठी, असिस्टेंट कमिश्नर सचल दल द्वितीय इकाई विनय गुप्ता निवासी अशोका सिटी मथुरा, सेल्स टैक्स अधिकारी (सीटीओ) सचल दल द्वितीय इकाई वीरेंद्र सिंह निवासी विराट आशियाना अवधपुरी कालोनी आगरा, सचल दल प्रथम के कांस्टेबल किशोर कुमार शुक्ला निवासी कानपुर, चालक विजय कुमार यादव निवासी विवेक विहार कालोनी इटावा, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी विनोद कुमार निवासी जलवा कटरा, आगरा और अनिल रावत निवासी मानपुर मुसंडा थाना मानपुर जिला गया बिहार के साथ यमुना एक्सप्रेस वे पर रात करीब साढ़े 12 बजे टीम माइलस्टोन-60 के पास चेकिंग कर रहे थे। उन्हें बिना बिल का सामान लेकर गाड़ी आने की सूचना मिली थी। एक महिन्द्रा पिकअप को टीम ने सड़क किनारे रोक रखा था।

इसी बीच आगरा की तरफ से आए तेज रफ्तार आयशर कैंटर ने टीम की कार में पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी, कि कोई संभल नहीं सका। इसी बीच मौका पाकर कैंटर को छोड़कर चालक व क्लीनर फरार हो गए। एसपी ग्रामीण श्रीश्चंद्र थाना नौहझील पुलिस के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। घायलों को उपचार के लिए जेवर के कैलाश हास्पिटल में भर्ती कराया। एसपी ग्रामीण ने बताया, उपचार के दौरान सीटीओ वीरेंद्र सिंह और कांस्टेबल किशोर कुमार शुक्ला की मृत्यु हो गई। ज्वाइंट कमिश्नर सहित पांच लोग घायल हैं। इसके अलावा टाटा मैजिक का क्लीनर भी घायल है। घायलों का उपचार चल रहा है।

पुलिस ने आयशर कैंटर को जब्त कर लिया है। हादसे की वजह से करीब आधे घंटे तक यातायात प्रभावित रहा। मथुरा के डीएम नवनीत चहल और एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्य कर ग्रेड टू अलीगढ़ जोन अनूप कुमार माहेश्वरी ने मामले में तहरीर दी है। इसमें जानबूझकर आयशर कैंटर द्वारा टक्कर मार कर हत्या का आरोप लगाया है। टक्कर मारने वाला आयशर कैंटर (यूपी 85 सीटी 2493) को पुलिस ने ट्रेस कर लिया है। इसमे गत्ते लदे हैं। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि मामले में तहरीर के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। पुलिस मामले में हर बिंदु पर पड़ताल कर रही है।

chat bot
आपका साथी