लखनऊ में सिख समाज ने जेहादियों का पुतला फूंका, श्रीनगर में मतांतरण की घटना से आक्रोश

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से जिला प्रशासन के माध्यम से प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन। गुरुद्वारा सदर के अध्यक्ष हरपाल सिंह जग्गी ने कहा कि ऐसे लोगों के विरुद्ध जब तक सख्त कार्रवाई नहीं होगी उनके हौसले पस्त नहीं होंगे।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 06:01 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 10:20 PM (IST)
लखनऊ में सिख समाज ने जेहादियों का पुतला फूंका, श्रीनगर में मतांतरण की घटना से आक्रोश
धर्म परिवर्तन कानून पूरे देश में लागू किया जाए-बग्गा

लखनऊ, जागरण संवाददाता। श्रीनगर में दो सिख समाज की लड़कियों का जबरन मतांतरण कराने की घटना को लेकर सिख समाज में आक्रोश है। इसके विरोध में मंगलवार को लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष राजेेंद्र सिंह बग्गा के नेतृत्व में गुरुद्वारा नाका हिंडोला के सामने जेहादियों व कट्टरपंथियों का पुतला फूंका गया। दहन के दौरान ने सभी ने एक स्वर में श्रीनगर में हुई धर्म परिर्वतन की घटना की घोर निंदा की। राजेंद्र सिंह बग्गा ने कहा कि श्रीनगर में जबरन धर्म परिवर्तन की घटना की सारे देश का सिख समाज और धर्मनिरपेक्ष समाज घोर निंदा करता है।

लखनऊ के सिखों में इस घटना से भारी रोष व्याप्त है। हम सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध करते हैं कि धर्म परिवर्तन कानून पूरे देश में लागू किया जाए। जिससे कोई भी लालच या जबरन धर्म परिवर्तन न करवा पाए। जिला प्रशासन के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भी दिया गया। शीघ्र ही राज्यपाल से मिलकर उनको एक प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन देंगे। लखनऊ गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने कहा कि यह घटना अत्यंत निंदनीय है और देश के सभी लोगों को सर्व समाज के लोगों को इस

घटना की निंदा करनी चाहिए। इस घटना के दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए जिससे भविष्य में कोई ऐसी जुर्रत न करे। ऐसी घटनाओं को सिख समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। दहन में हरमिंदर सिंह टीटू, सतपाल सिंह मीत, जसवीर सिंह, हरविंदरपाल सिंह नीटा, लखविंदरपाल सिंह, करमजीत सिंह, राजवंत सिंह बग्गा व करमजीत सिंह सलूजा सहित कई पदाधिकारी व समाज के लाेगों ने निंदा की। वही गुरुद्वारा सदर के अध्यक्ष हरपाल सिंह जग्गी ने कहा कि ऐसे लोगों के विरुद्ध जब तक सख्त कार्रवाई नहीं होगी उनके हौसले पस्त नहीं होंगे। गुरुद्वारा मानसरोवर के अध्यक्ष संपूर्ण सिंह बग्गा व गुरुद्वारा आलमबाग के अध्यक्ष निर्मल सिंह, गुरुद्वारा यहियागंज के सचिव मनमोहन सिंह हैप्पी, चंदरनगर के अध्यक्ष मनमोहन सिंह व गुरुद्वारा आशियाना के अध्यक्ष जगमोहन सिंह व चेयरमैन जेएस चड्ढा समेत लखनऊ के 42 गुरुद्वारों के अध्यक्षों ने इस घटना की निंदा की है। 

chat bot
आपका साथी