ऊर्जा मंत्री का लखनऊ के उपकेंद्र व 1912 पर छापा, जिम्मेदारों को लगाई फटकार

लखनऊ, जेएनएन। हैलो, मैं ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा बोल रहा हूं। साहब नमस्ते, मैं सीतापुर से बिजली उपभोक्ता गुलाब राय, साहब मेरा गांव का ट्रांसफार्मर कुछ दिनों से खराब है, शिकायत के बाद भी दुरुस्त नहीं हुआ है। इस पर मंत्री ने जल्द ही ट्रासंफार्मर बदलवाने की बात कही। यह पूरी बातचीत ऊर्जा मंत्री द्वारा टोल फ्री नंबर 1912 पर आई कॉल अटेंड करने के दौरान हुई। फिर सीतापुर के अधीक्षण अभियंता को इसे निस्तारित करने के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान चार से पांच घंटे सर्वर डाउन होने की बात सामने आई, इस पर जिम्मेदारों को फटकार भी लगाई।

दरअसल, मंगलवार देर रात ऊर्जा मंत्री अकेले ही बिजली विभाग के टोल फ्री नंबर 1912 पर पहुंच गए। इस दौरान मंत्री को ड्यूटी पर तैनात दो सहायक अभियंता नदारद मिले। फोन पर मंत्री ने मध्यांचल के एमडी से बात की और 1912 की स्थिति से अवगत कराया। इससे बिजली महकमे में हड़कंप मच गया और दस मिनट में कई आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मंत्री ने निर्देश दिए कि बिजली उपभोक्ता की समस्या प्राथमिकता पर निस्तारित की जाए। मंत्री ने हुसैनगंज उपकेंद्र का भी निरीक्षण किया, यहां भी अवर अभियंता आशीष मिश्र उपस्थित थे। मंत्री द्वारा पूछने पर अवर अभियंता ने मीटर बंद होने का करण भी बताया। उधर, अभियंता के नदारद होने की रिपोर्ट एमडी से बुधवार शाम तक मांगी है।

चौक-बीकेटी में चला बिजली अभियान, मिली चोरी

बिजली विभाग द्वारा चौक, बीकेटी और इंटौजा में बिजली चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान उपभोक्ताओं ने अभियान का विरोध भी किया, लेकिन फोर्स के कारण अभियान नहीं रुका और एक दर्जन से अधिक घरों में बिजली चोरी पायी गई। बकाया होने पर कई उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए। अधीक्षण अभियंता एनके मिश्र ने बताया कि बीकेटी में अभियान के दौरान 125 घरों में चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान यहां आठ घरों में बिजली चोरी मिली। इनके खिलाफ स्थानीय थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया है। चौक अधिशासी अभियंता राम अवतार ने बताया कि दस हजार से अधिक बकाएदारों के खिलाफ अभियान चलाया गया। अभियान में फुरकान अली, असद के यहां बिजली चोरी मिली। वहीं कई बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.