Ayodhya Ram Janmabhoomi News: राममंदिर निर्माण से जुड़ी सरगर्मी शिखर की ओर

Ayodhya Shri Ram Janmabhoomi News Update बीएसएफ के पूर्व प्रमुख ने लिया सुरक्षा का जायजा। देर शाम तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र सर्किट हाउस प

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2020 09:20 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 10:11 AM (IST)
Ayodhya Ram Janmabhoomi News: राममंदिर निर्माण से जुड़ी सरगर्मी शिखर की ओर
Ayodhya Ram Janmabhoomi News: राममंदिर निर्माण से जुड़ी सरगर्मी शिखर की ओर

अयोध्या, जेएनएन। Shri Ram Janmabhoomi : श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक शनिवार को है, पर बैठक एवं मंदिर निर्माण की तैयारियों से जुड़ी सरगर्मी बुधवार से ही शिखर की ओर बढ़ी। देर शाम ट्रस्ट की भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष एवं प्रधानमंत्री के पूर्व सलाहकार नृपेंद्र मिश्र सर्किट हाउस पहुंचे, तो बीएसएफ के अवकाशप्राप्त डीजी केके शर्मा ने आईजी डॉ. संजीव गुप्त एवं एसएसपी आशीष तिवारी के साथ दोपहर में ही रामजन्मभूमि परिसर सहित रामजन्मभूमि न्यास कार्यशाला, कारसेवकपुरम एवं रामसेवकपुरम में रामकथाकुंज के लिए बनाई जा रही मूर्तियों की कार्यशाला का जायजा लिया। शर्मा ने मीडिया से पूरी दूरी बनाए रखी। 

इस बीच रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय ने उनके आगमन का निहितार्थ स्पष्ट किया। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट की भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र ने शर्मा से अयोध्या आकर रामजन्मभूमि परिसर की सुरक्षा व्यवस्था के अध्ययन का अनुरोध किया था और इसी क्रम में बीएसएफ के पूर्व प्रमुख बुधवार को रामनगरी पहुंचे थे।

उन्होंने रामजनमभूमि सहित मंदिर निर्माण से जुड़े प्रकल्पों की वर्तमान स्थिति, मंदिर जब बन रहा होगा, तब की स्थिति तथा 70 एकड़ में राममंदिर के साथ अन्य निर्माण के बाद की स्थिति को रखकर सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा की। राजस्थान काडर के आईपीएस अधिकारी रहे केके शर्मा पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी एवं वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के प्रमुख भी रह चुके हैं।

 

सर्किट हाउस में ही होगी ट्रस्ट की बैठक

18 व 19 जुलाई को श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की अयोध्या में प्रस्तावित बैठक सर्किट हाउस में ही होगी। रामजन्मभूमि परिसर में दो सुरक्षाकर्मियों और एक विहिप जुड़े व्यक्ति के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद मानस भवन में बैठक की संभावना अब समाप्त हो गई है।

chat bot
आपका साथी