लखनऊ में गुंडा टैक्स वसूलने पहुंचे दबंगों ने की मारपीट, दुकानदार की मौत; बेटी चोटिल

लखनऊ के मड़ियांव क्षेत्र के नौबस्ता इलाके की घटना। मृतक की बेटी का आरोप है कि बवाल की सूचना पर पहुंची पुलिस पर बिना कार्रवाही के चली गई। आरोपित दबंगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार। मृतक की बेटी का पुलिस पर लापरवाही का आरोप।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 12:52 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 06:57 AM (IST)
लखनऊ में गुंडा टैक्स वसूलने पहुंचे दबंगों ने की मारपीट, दुकानदार की मौत; बेटी चोटिल
लखनऊ के मड़ियांव क्षेत्र के नौबस्ता इलाके की घटना। मृतक की बेटी का पुलिस पर लापरवाही का आरोप।

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी लखनऊ में बुधवार को गुंडा टैक्स वसूलने पहुंचे दबंगों ने ठेला दुकानदार को पहले धमकी दी। विरोध पर उससे धक्का-मुक्की दी। शोर सुनकर उसकी बेटी बचाव में दौड़ी तो दबंगों ने उसे भी जमकर पीट दिया। इस दौरान एकाएक दुकानदार गश खाकर गिरा और उनकी मौत हो गई। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। 

ये है पूरा मामला: मामला मड़ियांव के नौबस्ता इलाके का है। यहां के निवासी प्रदीप गुप्ता (55) कपड़े का ठेला लगाते हैं। जानकारी के मुताबिक, प्रदीप का ठेला कपड़ा व्यवसायी गुड्डू की दुकान के बाहर लगता है। प्रदीप की बेटी का आरोप है कि बुधवार को पिता ठेले पर थे। इस बीच प्रदीप और उनका बेटा गौरव पहुंचा। पिता से गुंडा टैक्स वसूलने लगा। पिता ने रुपये न होने की बात कही। इस पर उनसे धक्का-मुक्की की इस बीच गुड्डू की पत्नी भी आ गई। वह भी पिता से धक्का मुक्की करने लगी। प्रदीप की बेटी के मुताबिक, सूचना पर वह पहुंची तो गुड्डू उसके बेटे और पत्नी ने उन्हें भी पीट दिया। इस बीच धक्का-मुक्की में पिता गशखाकर गिर पड़े। हालात बिगड़ती देख उन्हें आनन फानन ट्रामा ले जाया गया। जहां, डाक्टरों ने पिता को मृत घोषित कर दिया। 

पुलिस बोली- हार्ट अटैक से हुई दुकानदार की मौत: इंस्पेक्टर मड़ियांव मनोज कुमार सिंह ने बताया कि गुड्डू की दुकान के ठीक बाहर प्रदीप कपड़े का ठेला लगाते थे। इस बात पर दोनों का झगड़ा हुआ था। हार्ट अटैक से प्रदीप की मौत हुई है। प्रदीप के परिवारीजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर गुड्डू उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। 

बवाल की सूचना पर पहुंची पुलिस पर बिना कार्यवाही के चली गई:  प्रदीप की बेटी का आरोप है कि जब पिता और प्रदीप की नोकझोंक हो रही थी तो पुलिस को सूचना दी गई थी। पुलिस मौके पर पहुंची पर बिना किसी कार्यवाही के लौट गई। पुलिस गुड्डू के फेवर में थी। अगर उसी समय पुलिस आरोपितों को पकड़ कर ले जाती तो पिता की मौत न होती।प्रदीप की बेटी ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

chat bot
आपका साथी