Good News: डा. शकुंतला मिश्रा विश्वविद्यालय में 115 शिक्षकों की भर्ती को हरी झंडी, जल्द जारी होगा विज्ञापन

लखनऊ के डा.शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विवि में रिक्त चल रहे 115 शिक्षकों की भर्ती को कार्य परिषद ने बुधवार को हरी झंडी दे दी। कुलपति प्रो.आरकेपी सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई अन्य मुद्दों पर निर्णय लिया गया। इसे लेकर शीघ्र ही विज्ञापन जारी किया जाएगा।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 08:59 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 12:41 AM (IST)
Good News: डा. शकुंतला मिश्रा विश्वविद्यालय में 115 शिक्षकों की भर्ती को हरी झंडी, जल्द जारी होगा विज्ञापन
डा.शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विवि में रिक्त चल रहे 115 शिक्षकों की भर्ती के लिए जल्द विज्ञापन जारी होगा।

लखनऊ, जेएनएन। डा.शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विवि में रिक्त चल रहे 115 शिक्षकों की भर्ती को कार्य परिषद ने बुधवार को हरी झंडी दे दी। कुलपति प्रो.आरकेपी सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई अन्य मुद्दों पर निर्णय लिया गया। इसे लेकर शीघ्र ही विज्ञापन जारी किया जाएगा। 

कुलसचिव अमित सिंह ने बताया कि भर्ती में पारर्शिता के लिए आनलाइन आवेदन के साथ ही साक्षाक्तार के दौरान वीडियो रिकॉर्डिग होगी। इसके अलावा अंग्रेजी विभाग के प्रो.विनोद कुमार सिंह को कला एवं संगीत संकाय का अधिष्ठाता बनाया गया। विवि की कार्य परिषद ने डा.अखिलेश कुमार व डा.विजय वर्मा व डा.सौम्या शंकर को वेतन प्रोन्नति दी गई। विवि परिसर में स्थापित लिंब सेंटर को सक्रिय करने और नए सत्र से मनोविज्ञान, दर्शन शास्त्र समेत आठ नए विभागों के संचालन पर मोहर लगाई गई। 2022 से प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बैठक  में विशेष सचिव अजीत कुमार, निदेशक अनूप कुमार श्रीवास्तव व हरिकेश चौरसिया समेत विवि के परीक्षा नियंत्रक डा.अमित कुमार राय समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

49.50 करोड़ में बनेगा नया ब्लॉकः कार्य परिषद ने विवि परिसर में 49.50 करोड़ रुपये की लागत से नया एकेडमिक ब्लॉक बनाने का निर्णय लिया गया। परिसर में पंजाब नेशनल बैंक की दिव्यांग फ्रेंडली आधुनिक शाखा खुलेगी। दिव्यांगों की हर समस्या का बैंक में समाधान होगा। वर्तमान में बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा संचालित है।

आनलाइन प्लेसमेंट को मिलेगी मजबूतीः कुलसचिव अमित कुमार सिंह ने बताया कि विवि में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को प्लेसमेंट देना मुख्य उद्देश्य है। कोरोना संक्रमण काल में मल्टीनेशन कंपनियों की ओर से आनलाइन साक्षात्कार लेकर विद्यार्थियों को नौकरी दिलाई गई। आने वाले समय में आनलाइन प्लेसमेंट को मजबूत बनाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी