UPOA की अपील पर शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी स्मारक संस्थान ने की घोषणा, लखनऊ हॉस्टल के 13 खिलाड़ियों को देगा आर्थिक मदद

कोरोना संक्रमण के चलते पिछले साल मार्च 2020 से स्पोर्ट्स कॉलेज व हास्टल बंद चल रहे हैं। इसके चलते खिलाड़ियों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी स्मारक संस्थान लखनऊ हास्टल के 13 खिलाड़ियों को प्रतिमाह एक हजार रुपये की आर्थिक सहायता देगा।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 07:47 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 07:47 PM (IST)
UPOA की अपील पर शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी स्मारक संस्थान ने की घोषणा, लखनऊ हॉस्टल के 13 खिलाड़ियों को देगा आर्थिक मदद
लंबे समय से घर में रह रहे खिलाड़ियों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के चलते पिछले साल मार्च, 2020 से स्पोर्ट्स कॉलेज व हास्टल बंद चल रहे हैं। लंबे समय से घर में रह रहे खिलाड़ियों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में खिलाड़ियों की मदद के लिए उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन (यूपीओए) की अपील के बाद शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी स्मारक संस्थान ने एक अच्छी घोषणा की है। संस्थान लखनऊ हास्टल में रहने वाले के 13 खिलाड़ियों को हास्टल बंद रहने तक प्रतिमाह एक हजार रुपये की आर्थिक सहायता देगा।

उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डा. आनन्देश्वर पाण्डेय ने इस योजना की शुरुआत तैराकी के अंतःवासी छात्र अंशुल निषाद को एक हजार रुपये की सहायता प्रदान करते हुए की। डा. पाण्डेय ने इस संबंध में अन्य संस्थानों और घरानों से भी अपील की है कि सभी खिलाड़ियों की मदद के लिए आगे आएं। 

उन्होंने कहा कि ज्यादातर खिलाड़ी गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं। इस समय हॉस्टल और कॉलेज बंद चल रहे हैं। ऐसे में खिलाड़ियों के सामने अपनी खुराक हासिल करने में भी दिक्कत हो रही हैं। इस दौरान शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी स्मारक संस्थान के संरक्षक अजय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि संस्थान के द्वारा इन खिलाड़ियों को सहायता राशि सीधे उनके खाते में स्थानांतरित की जाएगी।

बता दें कि शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी की स्मृति में इस संस्थान की स्थापना हुई जो कुशीनगर में सामाजिक कार्योे में सक्रिय है। संस्थान द्वारा अखिल भारतीय शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी क्रिकेट टूर्नामेंट और लखनऊ से कुशीनगर के फाजिलनगर में शहीदों की याद में मशाल दौड़ का आयोजन किया जाता रहा हैं। हालांकि कोरोना काल में इस प्रतियोगिता का आयोजन नहीं हो पा रहा है।

लखनऊ हास्टल की इन खिलाड़ियों को मिलेगी आर्थिक मदद

बालक वर्ग: अंशुल कुमार निषाद, सूरज यादव, शिवम कुमार शर्मा, सूरज चौहान, शिवजीत चौहान, देवानंद चौहान, सत्यम निषाद

बालिका वर्ग: काजल निषाद, शीतल निषाद, प्रतीक्षा निषाद, दीपशिखा, पूनम चौहान

chat bot
आपका साथी