UP Job Fair: सात कंपनियां देंगी युवाओं को घर बैठे नौकरी, फोन से होगा साक्षात्कार: ऐसे करें पंजीकरण

Uttar Pradesh Employment News सेवायोजन विभाग ने बेरोजगारों की संख्या का सही आंकलन करने के लिए बेरोजगारों को आनलाइन पंजीयन कराने की व्यवस्था और दुरुस्त की है। बेरोजगार सेवायोजन विभाग के पोर्टल सेवायोजन.यूपी.एनआइसी.काम पर आनलाइन पंजीयन करा सकते हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 07:01 AM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 07:14 PM (IST)
UP Job Fair: सात कंपनियां देंगी युवाओं को घर बैठे नौकरी, फोन से होगा साक्षात्कार: ऐसे करें पंजीकरण
Uttar Pradesh Employment News: 10 अगस्त तक करें आनलाइन आवेदन। घर बैठे होगा साक्षात्‍कार।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। हाईस्कूल से लेकर इंटर पास 18 से 45 वर्ष आयु के सेवायोजन कार्यालय में पंजीकृत बेरोजगारों के लिए 10 अगस्त को आनलाइन रोजगार मेला लगेगा। आनलाइन आवेदन के साथ घर बैठे साक्षात्कार होगा। आवेदन करने वाले बेरोजगारों को लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय आने की जरूरत नहीं है। 488 पदों के लिए लगने वाले मेले में नौकरी पाने वालों को 10000 से 11500 रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा। जिला सेवायोजन अधिकारी प्रीति चंद्रा ने बताया कि युवाओं की आनलाइन काउंसिलिंग भी की जा रही है। इससे रोजगार व आगे की पढ़ाई में युवाओं को फायदा होगा।

पंजीकृत बेरोजगारों को ही मिलेगा लाभ

सेवायोजन विभाग ने बेरोजगारों की संख्या का सही आंकलन करने के लिए बेरोजगारों को आनलाइन पंजीयन कराने की व्यवस्था और दुरुस्त की है। बेरोजगार सेवायोजन विभाग के पोर्टल सेवायोजन.यूपी.एनआइसी.काम पर आनलाइन पंजीयन करा सकते हैं। सहायक निदेशक अरुण कुमार भारती ने बताया कि वेबसाइट में नौकरी के मीनू पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। श्रम व सेवायोजन विभाग तथा एनएचआरडीएन (राष्ट्रीय मानव संसाधन विकास नेटवर्क) के बीच सेवायोजन वेबपोर्टल पर 12000 मल्टीनेशनल कंपनियां पंजीकृत होने से सूबे के बेरोजगारों को फायदा होगा। बेरोजगार अपनी योग्यता के अनुसार नौकरी के लिए आवेदन करेगा। इससे लखनऊ समेत प्रदेश के सेवायोजन कार्यालयों में पंजीकृत 68 लाख बेरोजगारों में से 25 से 40 वर्ष के बीच के 20 लाख बेरोजगारों को फायदा होगा।

ऐसे होगा पंजीयन

न्यूनतम आयु कम से कम 14 वर्ष होनी चाहिए। बेरोजगार का ई-मेल होना आवश्यक है। मोबाइल नंबर पर पासवर्ड आने के बाद ही आगे की जानकारी मिलेगी। राजधानी समेत प्रदेश के सभी 92 सेवायोजन कार्यालयों से जानकारी ली जा सकती है। सेवायोजन कार्यालयों पर भी पंजीयन समेत अन्य जानकारी ली जा सकेगी। पंजीकृत को ही निजी व सरकारी संस्थाओं में नौकरी के अवसर मिलेंगे। सेवायोजन के वेबपोर्टल से जुड़ी 12000 कंपनियां सूबे के 20 लाख बेरोजगारों को होगा फायदा
chat bot
आपका साथी