Health Update: जफरयाब जिलानी को अस्‍पताल से म‍िली छुट्टी,आजम खां की तबीयत में भी सुधार

सपा के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खां की तबीयत में सुधार हो रहा है। गुर्दे के संक्रमण में कमी आई है। डाक्टर उनकी निगरानी कर रहे हैं। नौ मई को आजम खां व उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला को कोरोना संक्रमण के कारण मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:41 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 09:03 AM (IST)
Health Update: जफरयाब जिलानी को अस्‍पताल से म‍िली छुट्टी,आजम खां की तबीयत में भी सुधार
15 जून को जफरयाब जिलानी का ऑपरेशन कर पेट में रखी हड्डी को निकालकर सिर में दोबारा प्रत्यारोपित किया गया।

लखनऊ, जेएनएन। वरिष्ठ अधिवक्ता जफरयाब जिलानी को मेदांता अस्पताल से शुक्रवार को डिस्चार्ज कर दिया गया। 14 जून को उन्हें दोबारा भर्ती कराया गया था। दिमाग में जमे खून के थक्के को आपरेशन कर हटाया गया था। आपरेशन के वक्त सिर की हड्डी को काटकर पेट में प्रत्यारोपित किया गया था। 15 जून को ऑपरेशन कर पेट में रखी हड्डी को निकालकर सिर में दोबारा प्रत्यारोपित किया गया।

ज्ञात हो कि 20 मई को घर की सीढिय़ों से गिरने से जफरयाब जिलानी के सिर में गंभीर चोट लग गई थी। उनके दिमाग मे खून के थक्के जम गए थे। बेहोशी की हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जांच में उनमें कोविड की पुष्टि हुई थी। स्थिति गंभीर होने के चलते उन्हें आइसीयू में भर्ती किया गया था। न्यूरोलॉजी विभाग के डॉ.रवि शंकर व उनकी टीम ने सफल ऑपरेशन कर थक्का हटा दिया है। तबीयत में सुधार के बाद पहली जून को डिस्चार्ज किया गया था। 15 जून को उन्हें दोबारा भर्ती किया गया था।

आजम खां की तबीयत बेहतर

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खां की तबीयत में सुधार हो रहा है। गुर्दे के संक्रमण में कमी आई है। डाक्टरों की टीम उनकी निगरानी कर रही है। नौ मई को आजम खां व उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला को कोरोना संक्रमण के कारण मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। डाक्टरों का कहना है कि आजम की तबीयत में सुधार देखने को मिला है। डाक्टरों ने जरूरी जांच कराई हैं। जांच रिपोर्ट के आधार पर इलाज तय होगा। जरूरत पडऩे पर यूरोलॉजी संबंधी आपरेशन भी करना पड़ सकता है। उनको क्रिटिकल केयर व यूरोलॉजी विभाग की टीम देख रही है। उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला की तबीयत अभी स्थिर है। उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। अभी उन्हें सांस संबंधी इलाज के डाक्टरों की निगरानी में वार्ड में भर्ती रखा गया है।

chat bot
आपका साथी