Threat For Blast in Lucknow: धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ाई गई, एटीएस व पुलिस ने शुरू की पड़ताल

लखनऊ में आतंकी को छुड़ाने की मांग को लेकर अलीगंज नया हनुमान मंदिर और आरएसएस के कार्यालय में मिले धमकी भरे पत्र के बाद पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। मंदिरों के सामने पुलिस व एटीएस की टीम पड़ताल में जुट गई है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 01:05 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 07:54 PM (IST)
Threat For Blast in Lucknow: धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ाई गई, एटीएस व पुलिस ने शुरू की पड़ताल
मनकामेश्वर मंदिर व अलीगंज के नए हनुमान मंदिर समेत मुख्य मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाई गई।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। आतंकी को छुड़ाने की मांग को लेकर अलीगंज नया हनुमान मंदिर और आरएसएस के कार्यालय में मिले धमकी भरे पत्र के बाद पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। मंदिरों के सामने पुलिस व एटीएस की टीम पड़ताल में जुट गई है। रजिस्टर्ड डाक से यह पत्र अलीगंज के नए हनुमान मंदिर व मनकामेश्वर मंदिर के पते पर आया है। मनकामेश्वर मंदिर की महंत देव्या गिरि ने बताया कि शुक्रवार को पत्र आया था जिसमे इसमें कहा गया कि जिन मुजाहिदों को गिरफ्तार किया गया है उन्हें 14 अगस्त तक रिहा कर दिया जाए। बरना 15 अगस्त को कहर बरपाया जाएगा।

एसीपी अलीगंज अखिलेश कुमार ने बताया कि लखनऊ के सभी प्रमुख मंदिरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पत्र कहा से आया इसकी भी जांच की जा रही है। आरएसएस के कार्यालय की निगरानी भी बढ़ा दी गई है। मदेयगंज से पत्र आया है। वहां के डाक घर के कर्मचारियों से भी पत्र भेजने वाले की जानकारी ली जा रही है। मामले की जांच के लिए क्राइम ब्रांच की टीम को लगा दिया है। फिलहाल पुलिस अभी मामले में कुछ खुलकर नहीं बोल रही है। अलीगंज स्थित नए हनुमान मंदिर के प्रशासनिक अधिकारी राकेश दीक्षित ने बताया कि गुरुवार को रजिस्टर्ड डाक से पत्र आया है। पत्र में यह भी कहा गया है कि 10 लोगों की सूची तैयार है उसमें कुछ आरएसएस के बड़े पदाधिकारी भी हैं। शनिवार को पुलिस व एटीएस के साथ ही खुफिया विभाग के अधिकारी पड़ताल में जुट गए हैं। पुराने हनुमान मंदिर के साथ ही बुद्धेश्वर मंदिर, कोनेश्वर मंदिर, बड़ा व छोटा शिवाला के साथ ही कई बड़े मंदिरों के पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मंदिर प्रशासन से पुलिस भी पूछताछ कर जानकारी ले रही है। पुलिस के अधिकारियों ने मंदिर प्रशासन से मामले की सभी नई जानकारी साझा करने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी