Black Fungus Death in Lucknow: लखनऊ में ब्लैक फंगस से एक हफ्ते में दूसरी मौत, अब तक 24 मरीज

ब्लैक फंगस से लखनऊ में एक हफ्ते में दूसरी मौत होने का मामला सामने आया है। राजधानी के सिप्स अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई है। संदिग्ध लक्षण दिखने पर गोरखपुर निवासी मरीज को 14 मई को सिप्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 11:16 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 02:34 PM (IST)
Black Fungus Death in Lucknow: लखनऊ में ब्लैक फंगस से एक हफ्ते में दूसरी मौत, अब तक 24 मरीज
लखनऊ में ब्लैक फंगस हुई दूसरी मौत, सिप्स अस्पताल में भर्ती था मरीज।

लखनऊ, जेएनएन। ब्लैक फंगस से लखनऊ में एक हफ्ते में दूसरी मौत होने का मामला सामने आया है। राजधानी के सिप्स अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई है। संदिग्ध लक्षण दिखने पर गोरखपुर निवासी मरीज को 14 मई को सिप्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्थिति गंभीर होने के चलते मरीज को वेंटीलेटर पर रखा गया और डॉक्टरों ने उसका उपचार शुरू किया, लेकिन थोड़ी ही देर में मरीज की मौत हो गई। इससे अभी कुछ दिन पहले ही लोहिया संस्थान के होल्डिंग एरिया में ब्लैक फंगस से पीड़ित एक अन्य मरीज की जान जा चुकी है।

अस्पताल के प्रमुख डॉ. राज मिश्र के मुताबिक यह फंगस मरीज के दिमाग तक पहुंच चुका था। इससे उसे बचा पाना संभव नहीं हो पाया। उन्होंने बताया कि अब तक अस्पताल में ब्लैक फंगस की चपेट में आए छह मरीजों को इलाज किया जा चुका है। जिसमें से तीन की हालत ऑपरेशन के बाद स्थिर है। अब उन्हें घर से समय-समय पर बुलाकर इलाज मुहैया कराया जा रहा है, जबकि अभी भी यहां ब्लैक फंगस के दो मरीज भर्ती हैं।

लखनऊ में ब्लैक फंगस के अब तक 24 मरीज: राजधानी में अब तक ब्लैक फंगस के कुल 24 मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से 13 मरीजों का केजीएमयू में उपचार चल रहा है। जबकि तीन का लोहिया संस्थान में उपचार चल रहा है। वही पांच मरीज सिप्स अस्पताल में उपचाराधीन हैं। जबकि लोहिया संस्थान व सिप्स में इस बीमारी से ग्रस्त होने के बाद एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी