Cyber Crime: लखीमपुर के एडीएम की फेसबुक आईडी हैक, बेटे से ही मांगे डाले रुपये

एडीएम अरुण कुमार सिंह ने बताया कि उनकी फेसबुक आईडी किसी ने हैक कर ली। इसके बाद उनके कई जानने वालों अधीनस्थ कर्मचारियों से आर्थिक मदद मांगी। किसी से 10000 तो किसी से 15000 की मांग की गई। हैकर ने उनके बेटे से भी 10000 मांगे।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 05:16 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 05:16 PM (IST)
Cyber Crime: लखीमपुर के एडीएम की फेसबुक आईडी हैक, बेटे से ही मांगे डाले रुपये
लखीमपुर के अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार सिंह की फेसबुक आईडी हैक कर ली गई।

लखीमपुर, जेएनएन। लखीमपुर के अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार सिंह की फेसबुक आईडी हैक कर ली गई। इसके बाद कई अधिकारियों और कर्मचारियों से आर्थिक मदद मांगी। हद तो तब हो गई जब हैकर ने उनके ही बेटे से 10 हजार रुपये की मांग कर डाली। एडीएम की फेसबुक आईडी से रुपये मांगने की चर्चा कुछ ही देर में प्रशासनिक अधिकारियों में आम हो गई। इसी बीच बेटे ने एडीएम से बताया कि उनकी फेसबुक आईडी हैक हो गई है। एडीएम ने आनन-फानन में अपनी फेसबुक आईडी पर मैसेज डाला और सदर कोतवाली में हैकर के खिलाफ कार्रवाई के लिए तहरीर दी है।

एडीएम अरुण कुमार सिंह ने बताया कि उनकी फेसबुक आईडी किसी ने हैक कर ली। इसके बाद उनके कई जानने वालों अधीनस्थ कर्मचारियों से आर्थिक मदद मांगी। किसी से 10000 तो किसी से 15000 की मांग की गई। हैकर ने उनके बेटे से भी 10000 मांगे। चूंकि बेटा उनके साथ ही रहता है, इसलिए उसने तुरंत बताया कि उनकी फेसबुक आईडी हैक कर कोई लोगों से रुपये मांगे जा रहे हैं। इस पर एडीएम दंग रह गए। उन्होंने तुरंत अपनी फेसबुक आईडी पर मैसेज डालकर पहले सबको आगाह किया कि उनकी आईडी हैक कर ली गई है। कोई भी पैसा न दे। एडीएम ने बताया कि उन्होंने इस पूरे मामले की तहरीर सदर कोतवाली में दी है। उन्होंने बताया कि हैकर के खिलाफ पुलिस जांच कर कार्रवाई करे। इसके लिए तहरीर दी गई है। वहीं आए दिन किसी न किसी अधिकारियों यहां तक कि पुलिस अधिकारियों की भी आइडी हैक हो रही है। यह मामला प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी