बेसिक शिक्षकों के पारस्परिक अंतरजनपदीय तबादले में स्कूल आवंटन अक्टूबर 12 को, शुक्रवार को आनलाइन सत्यापन

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग में पारस्परिक अंतरजनपदीय स्थानांतरण के बाद कार्यभार ग्रहण करने वाले अध्यापकों को 12 अक्टूबर को विद्यालय आवंटित किए जाएंगे। इन अध्यापकों को विद्यालय आवंटन किए जाने के पहले सूची का आनलाइन सत्यापन करने के निर्देश दिए गए हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 11:37 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 11:38 PM (IST)
बेसिक शिक्षकों के पारस्परिक अंतरजनपदीय तबादले में स्कूल आवंटन अक्टूबर 12 को, शुक्रवार को आनलाइन सत्यापन
बेसिक शिक्षकों के पारस्परिक अंतरजनपदीय तबादले में स्कूल आवंटन अक्टूबर 12 को होगा।

प्रयागराज [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग में पारस्परिक अंतरजनपदीय स्थानांतरण के बाद कार्यभार ग्रहण करने वाले अध्यापकों को 12 अक्टूबर को विद्यालय आवंटित किए जाएंगे। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने इन अध्यापकों को विद्यालय आवंटन किए जाने के पहले सूची का आनलाइन सत्यापन करने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश के सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों (बीएसए) को भेजे पत्र में उन्होंने सत्यापन के लिए आठ अक्टूबर यानी शुक्रवार का दिन निर्धारित किया है।

शासन ने बेसिक शिक्षा परिषद के अध्यापकों के परस्पर अंतरजनपदीय तबादलों का मौका दिया था। इसके बाद स्थानांतरित एवं कार्यभार ग्रहण करने वाले अध्यापकों के विद्यालय आवंटन के लिए बीएसए ने सचिव बेसिक शिक्षा परिषद को जानकारी दी थी। सचिव ने सभी बीएसए को कहा है कि विद्यालय आवंटन की कार्यवाही एनआइसी द्वारा विकसित साफ्टवेयर/वेबसाइट upbasiceduparishad.gov.in के माध्यम से की जानी है।

स्थानांतरित होकर अध्यापकों की जो सूची उपलब्ध कराई गई है, उसका सत्यापन शुक्रवार को अनिवार्य रूप से आनलाइन किया जाना है। सत्यापन के संबंध में दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं। कहा गया है कि यदि किसी अभ्यर्थी के विवरण को उक्त विद्यालय आवंटन सूची से हटाया जाना है तो रिजेक्ट विकल्प पर क्लिक करना होगा। उसके बाद अभ्यर्थी के रजिस्ट्रेशन संख्या के माध्यम से सर्च करते हुए निरस्त किए जाने के कारण का उल्लेख कर विवरण को डीलीट किया जा सकता है। आनलाइन सत्यापन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद विद्यालय आवंटन की सूची वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी