Sanjay Singh Sedition Case: आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह बोले- सदन का सत्र खत्म होने के बाद गिरफ्तारी देने आऊंगा लखनऊ

Sanjay Singh Sedition Case: आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह बोले- सदन का सत्र खत्म होने के बाद गिरफ्तारी देने आऊंगा लखनऊ
Publish Date:Sat, 19 Sep 2020 08:15 PM (IST) Author: Divyansh Rastogi

लखनऊ, जेएनएन। आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह अब सदन का सत्र खत्म होने के बाद राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाने में बयान दर्ज कराने आएंगे। उन्होंने कहा कि मैं तो गिरफ्तारी देने को तैयार था, लेकिन प्रदेश सरकार बयान लेने को तैयार नहीं है। कोई बात नहीं सदन का सत्र खत्म होने के दो दिन बाद हजरतगंज थाने आ जाऊंगा। उधर, प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य और उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह के खिलाफ दर्ज देशद्रोह के मुकदमे को लेकर आरपार के संघर्ष का ऐलान किया है। 

प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह का कहना है कि अगर प्रदेश की बदहाल कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाना देशद्रोह है, आए दिन हो रही ब्राह्मणों की हत्या का मुद्दा उठाना देशद्रोह है, दलित,पिछड़ों के अपहरण और हत्या तथा उत्पीड़न का मुद्दा उठाना देशद्रोह है। कोरोना काल में उपकरणों की खरीद में महाघोटाले और महा भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाना देशद्रोह है, तो पार्टी ये देशद्रोह करती रहेगी। 

प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत ने बताया कि देशद्रोह मामले में प्रदेश प्रभारी और राज्य सभा सांसद संजय सिंह 20 सितंबर को दिल्ली से आना  था, लेकिन हजरतगंज पुलिस ने ई मेल भेजकर सदन सत्र के दो दिन बाद आकर बयान दर्ज कराने को कहा है। उन्होंने कहा कि हजरतगंज थाने में कानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए नोटिस का जवाब देंगे और अपनी गिरफ्तारी भी देंगे। 

प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा कि सांसद और प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने ब्राह्मण, दलित, पिछड़े और व्यापारी समाज के साथ हो रहे अन्याय को उठाया है, इसलिए बयान लेने के लिए बुलाया जा रहा है। आरोप लगाया कि प्रदेश में कोरोना घोटाला किया गया है? 800 रुपये का आक्सीमीटर 5000 रुपये में खरीदा। इसी तरह थर्मामीटर में कमीशन खाया गया है। 

आंदोलन की रणनीति तैयार

प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि सदन का सत्र खत्म होने के दो दिन बाद प्रदेश प्रभारी को लखनऊ आना है। इसलिए अभी से आंदोलन की रणनीति तैयार कर ली गई है। अभी फिलहाल आंदोलन जो 20 सितंबर को होना था, उसे निरस्त कर दिया गया है। नई रणनीति के तहत जिला स्तर पर आप कार्यकर्ता विरोध जताएंगे।

क्‍या कहते हैं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह? 

राज्यसभा सदस्य संजय सिंह के मुताबिक, प्रदेश सरकार एक देशद्रोही को आखिर खुलेआम कैसे घूमने दे रही है। देशद्रोही सदन के सत्र में भी शिरकत कर रहा है। फिलहाल मुझे मेल द्वारा सूचना दी गई है कि बयान दर्ज कराने सदन खत्म होने के दो दिन बाद आऊ। अब मैं चार अक्टूबर को हजरतगंज थाने पहुंच जाऊंगा। मैं अपनी पूरी तैयारी से आऊंगा, पुलिस चाहे गिरफ्तार करे या फिर बयान दर्ज करे। 

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.