यूपी में आप के प्रभारी संजय स‍िंंह बोले, सरकार बनी तो छेडख़ानी पर बर्खास्त होंगे दारोगा-सिपाही

राजधानी में स्थित गांधी भवन में महिला प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित राज्य सम्मेलन में उन्होंने कहा कि यूपी में बहू-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। हमारी सरकार बनी तो सुरक्षा भी दिलाएंगे और नौकरी भी। हर परिवार की एक महिला को रोजगार दिलाया जाएगा।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:12 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 07:29 AM (IST)
यूपी में आप के प्रभारी संजय स‍िंंह बोले, सरकार बनी तो छेडख़ानी पर बर्खास्त होंगे दारोगा-सिपाही
आप के महिला प्रकोष्ठ के राज्य सम्मेलन में महिलाओं को नौकरी, मुफ्त कोचि‍ंग व एजुकेशन लोन का वादा।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। आम आदमी पार्टी (आप) के यूपी प्रभारी व राज्यसभा सदस्य संजय सि‍ंह ने कहा कि उनकी पार्टी की प्रदेश में सरकार बनी तो महिलाओं के साथ छेडख़ानी होने पर उस इलाके के दारोगा व सिपाही को बर्खास्त कर घर भेज दिया जाएगा। महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों को लेकर उन्होंने प्रदेश सरकार पर भी निशाना साधा।

राजधानी में स्थित गांधी भवन में महिला प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित राज्य सम्मेलन में उन्होंने कहा कि यूपी में बहू-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। हमारी सरकार बनी तो सुरक्षा भी दिलाएंगे और नौकरी भी। हर परिवार की एक महिला को रोजगार दिलाया जाएगा। सिंह ने कहा कि मेधावी विद्यार्थियों को इंजीनियरि‍ंग, मेडिकल व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मुफ्त कोचि‍ंग की सुविधा दिलाई जाएगी। दिल्ली की तर्ज पर यूपी में भी मेधावी छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के लिए बिना ब्याज के 10 लाख रुपये तक का एजुकेशन लोन दिलाया जाएगा।

संजय सि‍ंह ने लोकसभा व विधानसभा में महिलाओं के लिए 33 फीसद सीटें आरक्षित करने की भी जरूरत बताई। कार्यक्रम में पार्टी के महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव ने कहा कि आप की सरकार बनने पर हर चौराहे पर दिल्ली की तरह सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे। महिलाओं को सुरक्षा दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

chat bot
आपका साथी