ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस में बम और आतंकियों की अफवाह

कानपुर से देवरिया जाने के लिए बैठे युवक ने अजगैन में ट्रेन से कूदने के बाद फैलाई सूचना। पिपरसंड रेलवे स्टेशन पर भारी पुलिस बल और बीडीएस टीम ने ट्रेन रुकवाकर कराई छानबीन।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 10:19 AM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 10:19 AM (IST)
ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस में बम और आतंकियों की अफवाह
ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस में बम और आतंकियों की अफवाह

लखनऊ, जेएनएन। रविवार रात एक युवक ने ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस में बम और आतंकियों के होने की सूचना फैला दी। जिसके बाद पुलिस और रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया। आनन फानन पुलिस ने पिपरसंड रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रुकवाकर बीडीएस टीम और डॉग स्क्वायड के साथ पूरी ट्रेन का निरीक्षण किया। दो घंटे तक चले निरीक्षण के बाद पता चला कि सूचना फर्जी थी।

एएसपी रेलवे सौमित्र यादव के मुताबिक रविवार रात ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 11124 में बम और आतंकियों के होने की सूचना मिली। पड़ताल में पता चला कि देवरिया निवासी पिंटू राजभर कानपुर से ट्रेन में बैठा था। उन्नाव से ट्रेन के आगे बढ़ते ही अजगैन में पिंटू चलती ट्रेन से कूद गया। उसने ट्रेन में बम और अलकायदा के आतंकियों के बैठे होने की सूचना फैला दी।

ट्रेन चालक केके यादव ने इसकी सूचना चारबाग कंट्रोल रूम को दी। मामले की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई। इसके बाद सीओ कृष्णानगर लाल प्रताप सिंह, इंस्पेक्टर सरोजनीनगर त्रिलोकी सिंह, बीडीएस टीम, डॉग स्क्वायड आनन फानन मौके पर पहुंचा। सीओ कृष्णानगर ने बताया कि ट्रेन को पिपरसंड रेलवे स्टेशन पर रात 08:37 बजे रुकवा लिया गया।

इसके बाद जनरल बोगी समेत पूरी ट्रेन का निरीक्षण कराया गया। करीब दो घंटे तक ट्रेन रुकी रही। इस बीच बड़ी संख्या में यात्री बाहर भी निकल आए। उनसे शांति बनाए रखने की अपील की गई। ट्रेन में कोई विस्फोटक सामग्री अथवा संदिग्ध व्यक्ति नहीं मिला। जनरल बोगी में बम और संदिग्ध आतंकियों की सूचना देने वाले पिंटू का बैग बरामद किया गया है। उसमे कपड़े और एक लोटा मिला है। इसके साथ ही एक पंखा भी रखा था।

chat bot
आपका साथी