आम आदमी पार्टी की लखनऊ में 28 को रोजगार गारंटी रैली, संबोधित करेंगे AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल

UP Assembly Election 2022 लखनऊ में 28 नवंबर को दोपहर एक बजे से रमाबाई अम्बेडकर मैदान में होने वाली इस रैली को आम आदमी पार्टी के संयोजक तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी संबोधित करेंगे। केजरीवाल के साथ पार्टी के अन्य बड़े नेता भी इस रैली को संबोधित करेंगे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Thu, 11 Nov 2021 05:07 PM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 09:12 AM (IST)
आम आदमी पार्टी की लखनऊ में 28 को रोजगार गारंटी रैली, संबोधित करेंगे AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल
आम आदमी पार्टी के संयोजक तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में दमदारी से उतरने की तैयारी में लगी आम आदमी पार्टी अब सक्रियता दिखाएगी। प्रदेश की सभी 403 सीट पर प्रत्याशी उतारने की घोषणा करने वाली आम आदमी पार्टी 28 नवंबर को लखनऊ में रैली भी करेगी।

लखनऊ में 28 नवंबर को दोपहर एक बजे से रमाबाई अम्बेडकर मैदान में होने वाली इस रैली को आम आदमी पार्टी के संयोजक तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी संबोधित करेंगे। केजरीवाल के साथ पार्टी के अन्य बड़े नेता भी इस रैली को संबोधित करेंगे। लखनऊ का रमाबाई अम्बेडकर मैदान की क्षमता काफी है और बड़ी पार्टियां भी यहां पर रैली करने का साहस नहीं करती हैं।

लखनऊ में गुरुवार को आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य तथा उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस रैली के बारे में जानकारी दी। संजय सिंह ने बताया कि 28 नवम्बर लखनऊ में होने वाली आम आदमी पार्टी की रैली को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल संबोधित करेंगे। इसको रोजगार गारंटी रैली नाम दिया गया है। इस रैली में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बताएंगे कि उत्तर प्रदेश में नौजवानों को कैसे रोजगार मिलेगा। आम आदमी पार्टी (आप) ने अगले साल यूपी में होने वाले विधान सभा चुनाव को जीतने के लिए अब नौजवानों को रोजगार की गारंटी देने का वादा किया है। इसे लेकर 28 नवंबर को लखनऊ में रोजगार गारंटी रैली आयोजित की जाएगी। गुरुवार को आप के यूपी प्रभारी व राज्य सभा सदस्य संजय सिंह ने बताया कि रैली की तैयारियां तेज कर दी गई हैं। पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवा बेरोजगारी से त्रस्त हैं। यहां बेरोजगारों को रोजगार के बजाय पुलिस की लाठियां मिलती हैं। बेरोजगारी से परेशान युवा आत्महत्या करने को मजबूर हैं।

आम आदमी पार्टी यहां पर 28 नवंबर को रैली का आयोजन कर एक बार फिर राजनीतिक जोखिम उठाएगी। रमाबाई अम्बेडर रैली स्थल लखनऊ का सबसे बड़ा ग्राउंड है। इसका निर्माण बहुजन समाज पार्टी के कार्यकाल में हुआ था। यहां पर अब तक रिकॉर्ड भीड़ बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती की रैली में ही जुटी थी। केजरीवाल के लिए इस मैदान में रैली बड़ी चुनौती है।  

chat bot
आपका साथी