घर की घंटी बजे तो हो जाएं सतर्क, चोर-लुटेरों ने बदला अपराध का तरीका

साइबर अपराधियों की तरह अब चोरों और लुटेरों ने भी बदले तरीके घंटी बजाकर आ रहे लुटेरे और शटर तोड़ गिरोह भी सक्रिय।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 07:53 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 03:30 PM (IST)
घर की घंटी बजे तो हो जाएं सतर्क, चोर-लुटेरों ने बदला अपराध का तरीका
घर की घंटी बजे तो हो जाएं सतर्क, चोर-लुटेरों ने बदला अपराध का तरीका

लखनऊ, जेएनएन। साइबर ठगों की तरह शातिर अपराधियों ने लूटपाट व चोरी का तरीका बदल दिया है। जहां अब चोर घर की रैकी करने की जगह घरों की घंटी बजा कर माहौल भांप रहे हैं । वहीं दुकान का ताला तोड़ने की जगह शटर के कुंडे में रस्सी बांधकर खींच कर शटर तोड़ चोरी कर रहे है । जबकि लुटेरे घर की रात में घंटी बजाते हैं और घर से किसी के निकलते ही बंधक बनाकर लूटपाट की घटना को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस ने शहर व आसपास जिलों में होनी वाली घटनाओं के तरीके को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया है। यदि आपके आसपास भी ऐसा कुछ हो रहा है तो सावधान हो जाएं और अनहोनी की आशंका पर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दें। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने शहर के थानेदारों को गश्त बढ़ाने और लोगों को जागरुक करने के निर्देश जारी किए हैं।

शहर में शटर तोड़ व बंद घर में चोरी करने वाले गिरोह ने दे दी है दस्तक

शहर में दुकानों का शटर तोड़ कर चोरी करने वाले गिरोह ने पिछले दिनों मड़ियांव, इंदिरानगर, चिनहट, पीजीआइ, विकासनगर, ठाकुरगंज आदि क्षेत्र में घटनाओं को अंजाम दिया। एक बाइक पर सवार तीन चोरों की अलग-अलग टोली शहर के विभिन्न हिस्सों में घूम रही है। जो सीसी कैमरे में भी कैद हुए हैं।

बंद घरों में बजा रहे घंटी

चोर घर में कोई है कि नहीं इसकी जानकारी के लिए दिन में घरों की घंटी बजाते है। कोई नहीं निकलने पर देर रात तक कुछ-कुछ देरी में यही करते है। घर में कोई नहीं होने की पुष्टि पर चोरी की घटना को अंदाम देते। हाल में इसी तरह से चिनहट, इंदिरानगर, विकासनगर, अलीगंज आदि क्षेत्रों में की है। इसमें भी बाइक सवार युवक की सीसी कैमरे में कैद हुए।

chat bot
आपका साथी