Coronavirus: कोरोना संक्रमित निकला रोडवेज कर्मी, सैकड़ों को संक्रमण का खतरा

प्रवासी श्रमिकों को गंतव्य तक भेजने के लिए लगाई गई थी डयूटी। संपर्क में आए लोगों को तलाशना होगा मुश्किल।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 07:59 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 12:14 PM (IST)
Coronavirus: कोरोना संक्रमित निकला रोडवेज कर्मी, सैकड़ों को संक्रमण का खतरा
Coronavirus: कोरोना संक्रमित निकला रोडवेज कर्मी, सैकड़ों को संक्रमण का खतरा

लखनऊ, जेएनएन। रोडवेज के चारबाग डिपो के एक सहायक यातायात निरीक्षक कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। निजी पैथॉलोजी की जांच रिपोर्ट आने के बाद डिपो में हड़कंप मच गया है। अलग-अलग जगहों पर तैनाती होने से इसके सपंर्क में कितने लोग आए हैं इसे तलाशना मुश्किल होगा। माना जा रहा है कि डयूटी के दौरान सैकड़ों लोग इसके संपर्क में आए हैं। रोडवेज कर्मियों में संक्रमण का भय सता रहा है।

फिलहाल रोडवेज कर्मचारी को होम कवरंटाइन की हिदायत दी गई है। साथ ही शनिवार को चिकित्सकों का दल तीनों बस स्टेशनों के कर्मचारियों का रैंडम सैंपल लेगा। चिकित्सक शनिवार को फिर से उसकी जांच करेंगे। वहीं अधिकारियों ने रोडवेज कर्मी के बीते 15 दिनों के तैनाती स्थलों की रिपोर्ट तलब की है। एआरएम समेत स्टेशन प्रबंधन से जुड़े सभी अधिकारियों की भी जांच की जाएगी।

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अमरनाथ सहाय के मुताबिक मौरावां रोड स्थित कालूखेड़ा निवासी सहायक यातायात निरीक्षक संक्रमित मिले हैं। उनकी उम्र करीब 58 वर्ष है। मोतियाबिंद के आपरेशन के लिए उन्होंने छुटटी मांगी थी। आपरेशन से पहले उन्होंने कोविड जांच भी आरएमएल पैथॉलोजी में कराई थी। जांच रिपोर्ट में वह पॉजीटिव मिले हैं। सीएमओ के निर्देश पर संक्रमित को 14 दिन के होम क्वरंटाइन में भेज दिया गया है।

एआरएम ने बताया कि वह कई स्थानों पर डयूटी कर चुका है। प्रवासी श्रमिकों को बसों में बैठाने के लिए वह चारबाग स्टेशन, आलमबाग, शकुंतला विश्वविद्यालय समेत कई स्थानों पर डयूटी में रहा है। इस दौरान कितने लोग संपर्क में आए हैं। इसकी जांच कराई जा रही है। संक्रमित सहायक यातायात निरीक्षक अपनी डयूटी के दौरान सैकड़ों कर्मियों के संपर्क में रहे होंगे। 

तीनों बस स्टेशनों के रोडवेज कर्मियों के लिए जाएंगे रैंडम सैंपल

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों और चिकित्सकों को दे दी गई है। शनिवार को सीएमओ का चिकित्सीय दल संपर्क में आए सभी रोडवेज कर्मियों के सैंपल लेगा। वहीं सहायक यातायात निरीक्षक की पुन: जांच सीएमओ की टीम करेगी।

chat bot
आपका साथी